‘जीन्स पहनने वाली महिलायें किन्नरों को जन्म देंगी’

केरल के कॉलेज के प्रोफेसर की टिप्पणी पर राज्य सरकार ने लिया एक्शन

महिलाओं के जींस पहनने को लेकर केरल के एक प्रोफ़ेसर ने विवादित बयान दिया है. एक कालेज के प्रोफेसर ने बुधवार को यह टिप्पणी करके विवाद खड़ा कर दिया कि जीन्स पहनने वाली महिलाएं ‘ट्रांसजेंडरों को जन्म देंगी.’  इस बयान के बाद राज्य सरकार ने एक्शन लेते हुए प्रोफेसर रजित कुमार के खिलाफ कानूनी कार्रवाई शुरू करने और उन्हें स्कूलों व कालेजों में सरकार द्वारा प्रायोजित जागरूकता कक्षाओं से दूर रखने का फैसला किया है.

 

आपको बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं है जब प्रो. रजित कुमार ने विवादित बयान दिया है, वह अक्सर समारोहों में आपत्तिजनक बयान देते रहते हैं. इससे पहले भी वो कई कॉलेजों और सरकारी दफ्तरों में अवेयरनेस और काउंसलिंग सेशन के नाम पर इस तरह की तीखी टिप्पणियां कर चुके हैं और हमेशा ही अपने आपत्तिजनक बयानों के कारण विवादों में बने रहते हैं। केरल की स्वास्थ्य मंत्री के के शैलजा ने एक बयान में कहा, ‘रजित कुमार ने अब तक अपना विवादित बयान वापस नहीं लिया है. सरकार उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई शुरू करने पर विचार कर रही है. वह अंधविश्वास को बढ़ावा दे रहे हैं और लगातार महिला विरोधी टिप्पणियां कर रहे हैं.’
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कलाडी के श्री संकर संस्कृत विश्वविद्यालय के वनस्पति विज्ञान के प्रोफेसर कुमार ने कसारगोड में छात्रों के लिए एक जागरूकता कक्षा के दौरान कथित रूप से कहा कि जीन्स, शर्ट पहनने वाली तथा पुरुषों की तरह कपड़े पहनने वाली महिलाएं ‘ट्रांसजेंडरों को जन्म देंगी.’ उन्होंने कहा कि केरल में छह लाख से अधिक ट्रांसजेंडर हैं. उन्होंने ये भी कहा कि अभिभावकों के अक्खड़ स्वभाव के कारण ही बच्चे आत्मकेंद्रित होने लगते हैं।

 

डॉ. रजित ने बच्चों के किन्नर बनने का जिम्मेदार उनके अभिभावकों को ठहराया है। उन्होंने कहा जब एक महिला अपने नारीत्व का स्तर गिराती है या फिर जब एक पुरुष अपने पुरुषत्व का स्तर नीचा करता है तब उनके यहां पैदा जो बच्चा पैदा होता है वो किन्नर होता है। उन्होंने यह भी कहा कि जिन बच्चों के माता पिता अच्छे चरित्र के नहीं होते हैं वे ‘आटिज्म और सेरेब्रल पाल्सी (प्रमस्तिष्क पक्षाघात) से पीड़ित होते हैं.’

 

आपको बता दें कि प्रो. रजित ने इस तरह का बयान पहली बार नहीं दिया है. यू-ट्यूब और फेसबुक जैसी सोशल साइट्स पर डॉ.रजित के वीडियो और क्लिप्स देखे जा सकते हैं। इनमें प्रो.रजित लोगों के सामने आपत्तिजनक टिप्पणियां करते नजर आते हैं।