इमरजेसी में तैनात डॉक्‍टर पर महिला सिपाही ने लगाया अभद्रता का आरोप

जख्‍मी महिला का मेडिकल कराने पहुंची थी सिपाही, शिकायत की जांच के लिए कमेटी गठित

लखनऊ। बलरामपुर अस्पताल की इमरजेंसी में ड्यूटी कर रहे सर्जन के खिलाफ महिला सिपाही ने अभद्रता करते हुए उसे अस्‍पताल से बाहर कर देने की शिकायत मुख्‍य चिकित्‍सा अधिकारी के पास दर्ज करायी है। सीएमओ ने मामले की जांच के लिए अस्‍पताल के मुख्‍य चिकित्‍सा अधीक्षक को मामले की जांच कराने को कहा है। फि‍लहाल जांच कमेटी गठित कर दी गयी है।

 

बलरामपुर अस्पताल में तैनात सर्जन डॉ. सुमेर सिंह बीते सप्‍ताह इमरजेंसी ड्यूटी कर रहे थे। इस दौरान एक महिला सिपाही मारपीट में जख्मी महिला का मेडिकल कराने आई थी। आरोप है कि महिला सिपाही ने कई बार डॉक्टर से मेडिकल कराने के लिए कहा, मगर डॉक्टर ने अनसुना कर दिया।  जब महिला सिपाही ने डॉक्टर की शिकायत आला अफसरों से करने की बात कही तो नाराज डॉक्टर ने महिला सिपाही से अभद्रता करते हुए उसे इमरजेंसी से बाहर कर दिया।

 

इसके बाद महिला सिपाही ने पूरे मामले से सीएमओ डॉ. नरेंद्र अग्रवाल को अवगत कराते हुए लिखित शिकायत दर्ज कराई है। महिला सिपाही का आरोप है कि डॉक्टर इमरजेंसी में बैठकर बातें कर रहे थे। मेडिकल के लिए कई बार कहने पर वह भड़क उठे। सीएमओ ने बलरामपुर सीएमएस डॉ. ऋषि सक्सेना को मामले की जांच कराने के आदेश दिए हैं। इस बारे में बलरामपुर अस्‍पताल के डॉ आर के सक्‍सेना ने बात की गयी तो उन्‍होंने कहा कि डॉक्टर के खिलाफ एक शिकायत आई है। मामले की जांच के लिए कमेटी बनाई गई है। कमेटी जल्द ही महिला सिपाही को बुलाकर उसके बयान दर्ज करेगी। जांच में दोषी मिलने पर डॉक्टर पर कार्रवाई की संस्तुति की जाएगी।