Wednesday , October 11 2023

यूपी को देश और दुनिया में नयी पहचान मिली : योगी आदित्‍यनाथ

-यूपी सरकार के दूसरे कार्यकाल का एक वर्ष पूरा होने पर गिनायीं उपलब्धियां

सेहत टाइम्‍स

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि आज प्रदेश केंद्र की सभी फ्लैगशिप योजनाओं में अग्रणी है। बिजली, पानी, सड़क, एक्सप्रेसवे, मेट्रो, एयरपोर्ट, महिला सुरक्षा, कानून व्यवस्था, सरकारी नौकरी, स्वरोजगार समेत तमाम क्षेत्रों में आज प्रदेश आगे बढ़ा है। आज उत्तर प्रदेश में विकास दिख रहा है। प्रदेश को देश और दुनिया में नई पहचान मिली है।

मुख्‍यमंत्री शनिवार को अपनी सरकार के दूसरे कार्यकाल के एक वर्ष पूरे होने पर प्रेस कॉन्‍फ्रेंस कर जनता के सामने रिपोर्ट कार्ड पेश कर रहे थे। उन्‍होंने कहा कि हमारी सरकार को आज दूसरे कार्यकाल का एक वर्ष पूरा हो गया है। उन्‍होंने कहा कि प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन मे उत्तर प्रदेश ने देश दुनिया मे नई पहचान बनाई है। उन्‍होंने कहा कि सभी केंद्रीय मंत्रिमंडल का आभार जिनका सहयोग पिछले 6 वर्षों में हमेशा सहयोग मिला, साथ ही केंद्रीय संगठन, राष्ट्रीय अध्यक्ष और अन्य सभी का हृदय से अभिनंदन करता हूं।

मुख्यमंत्री ने डबल इंजन की सरकार के कार्यों को जन-जन तक पहुंचाने का कार्य करने वाले संगठन का भी आभार प्रकट किया। उन्होंने कहा कि पिछले 6 वर्ष में जो कार्ययोजना बनाई थी उसे पूर्ण रूप से लागू किया. हमने 10 सेक्टर चिन्हित किये। धर्म, जाति और मजहब की राजनीति से अलग हटकर इसे आगे बढ़ाया।

प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में मुख्‍यमंत्री के साथ दोनों उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक, भाजपा के प्रदेश अध्‍यक्ष भूपेन्‍द्र सिंह, केंद्रीय राज्‍यमंत्री व मोहनलालगंज के सांसद कौशल किशोर, भाजपा के प्रदेश महामंत्री संगठन धर्मपाल सिंह भी उपस्थित रहे। इस मौके पर मुख्‍यमंत्री ने बीजेपी सरकार की उपलब्धियों को को लेकर एक बुकलेट जारी की। सीएम ने कहा, पिछले छह साल में उत्तर प्रदेश को लेकर लोगों की सोच को हमने बदला है, अब यूपी का नाम सुनकर लोगों को अच्छा लगता है. पहले नौजवानों के पास पहचान का संकट होता था। उन्‍होंने कहा कि उत्तर प्रदेश अब तैयार हो चुका है। योगी बोले, दूसरे कार्यकाल में हमने डबल ट्रिपल स्पीड से काम शुरू किया है। हमने 80 हजार करोड़ की ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी से शुरुआत की है। यूपी सरकार के बजट के आकार को दोगुना किया गया है। प्रति व्यक्ति आय को दोगुनी करने के कार्य हुए है। 31 लाख निराश्रित महिलाओ की पेंशन दोगुनी की गई।  बेरोजगारी की दर आज 16,17 प्रतिशत से घटकर 3.4 प्रतिशत रह गई है। मौजूदा सरकार के कार्यकाल के एक वर्ष पूरा होने के मौके पर भाजपा के अनेक पदाधिकारी भी लोकभवन पहुंचे। इनमें अनेक एमएलए, एमएलसी के साथ ही चिकित्सा प्रकोष्ठ भाजपा लखनऊ  के संयोजक डॉ शाश्वत विद्याधर शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.