Thursday , August 29 2024

हजारों की संख्या में एनएचएम कार्यालय घेरने जाते सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारियों की पुलिस के साथ जद्दोजहद

-प्रदेश भर के कम्युनिटी हेल्थ ऑफीसर्स ने की है अनिश्चितकालीन धरने की घोषणा

सेहत टाइम्स

लखनऊ। पूर्व घोषणा के अनुसार आज 28 अगस्त को प्रदेश भर के सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी (सीएचओ) अपनी मांगों को लेकर यहां एपी सेन रोड स्थित राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के कार्यालय पहुंच रहे हैं। मौके पर मौजूद पुलिस बल के साथ प्रदर्शनकारियों की जद्दोजहद चल रही है।

एसोसिएशन ऑफ कम्युनिटी हेल्थ ऑफीसर्स उत्तर प्रदेश के तत्वावधान में हजारों की तादाद में पहुंचे प्रदर्शनकारियों के साथ एसोसिएशन के पदाधिकारियों द्वारा यह ऐलान किया जा रहा है कि हम सभी सीएचओ अपनी उचित मांगों को लेकर यहां इकट्ठा हुए हैं। जब तक हमारी सभी मांगों को पूरा किये जाने के बारे में हमें लिखित प्राप्त नहीं होगा, तब तक हमारा एक भी साथी यहां से नहीं उठेगा। प्रदर्शनकारियों द्वारा अपने हाथों में ली हुई तख्तियों पर लिखा है कि हमें धरने का शौक नहीं, यह हमारी मजबूरी है।

आपको बता दें कि एसोसिएशन ऑफ कम्युनिटी हेल्थ ऑफीसर्स उत्तर प्रदेश द्वारा आज के दिन 28 अगस्त को मिशन निदेशक कार्यालय पर घेराव करते हुए अनिश्तिकालीन धरना देने की घोषणा की थी कि और कहा था कि अगर मांगें नहीं मानी गयीं तो यह घेराव अनिश्चित कालीन धरना में बदल जायेगा। यह भी ऐलान किया गया है सीएचओ की मांगें न माने जाने की दशा में सीएचओ के समर्थन में राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत अन्य सभी वर्गों के कर्मचारी भी सीएचओ के सहयोग में उतरेंगे।

एसोसिएशन ऑफ कम्युनिटी हेल्थ ऑफीसर्स उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष हिमालय कुमार का कहना है कि आज प्रदेश का प्रत्येक CHO साथी अपने शोषण के खिलाफ न्याय पाने को आतुर है, इस अनदेखी और भेदभाव के खिलाफ एक साथ होकर अपना आधिकार प्राप्त करने के लिए ऑनलाइन उपस्थिति केवल CHO पर लागू करने के तानाशाही आदेश के खिलाफ और केंद्र सरकार द्वारा कई बार निर्देशित करने के बावजूद धूल फांक रही कॅरिअर उन्नति एवं बेहतर कार्य का सम्मान प्राप्त करने के लिए कार्य बहिष्कार करने को CHO विवश हो चुके हैं। हमें उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश की बुनियादी स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर करने में सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी यानि CHO तेजी से एक उभरते कैडर के रूप में अपना योगदान दे रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.