Wednesday , October 11 2023

इन संविदा कर्मियों को अब तक नहीं मिला जनवरी, 2022 का वेतन

-संयुक्त राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन कर्मचारी संघ ने लिखा मिशन निदेशक को पत्र

योगेश उपाध्याय

सेहत टाइम्‍स

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन द्वारा संचालित किए जा रहे विभिन्न कार्यक्रमों के तहत संविदा पर तैनात अधिकारियों और कर्मचारियों को जनवरी माह का वेतन अब तक न भुगतान किए जाने को लेकर संयुक्त राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन कर्मचारी संघ उत्तर प्रदेश ने मिशन निदेशक को पत्र लिखकर वेतन दिए जाने की मांग की है।

संयुक्त राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन कर्मचारी संघ उत्तर प्रदेश के महामंत्री योगेश उपाध्याय द्वारा मिशन निदेशक को संबोधित पत्र में कहा गया है कि संविदा कार्मिकों को समय से भुगतान नहीं किया जा रहा है। उन्होंने लिखा है कि इन कर्मचारियों में अधिकांश अल्प वेतन भोगी तो है ही इसके साथ ही अपने गृह जनपद से दूर रहकर कार्य कर रहे हैं, ऐसी स्थिति में वेतन भुगतान में विलंब होने पर इन्हें अत्यंत कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है।

पत्र में लिखा है कि कई जनपदों से जानकारी आई है कि जनवरी 2022 माह का वेतन के बजट के अभाव में भुगतान नहीं किया गया है। उन्होंने मांग की कि जनवरी माह का वेतन भुगतान किए जाने के साथ ही फरवरी माह का वेतन होली के त्यौहार को देखते हुए इससे पूर्व किया जाये साथ ही भविष्य में प्रत्येक माह समय से वेतन भुगतान करना सुनिश्चित किया जाये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.