Friday , August 23 2024

केजीएमयू में महिला स्वास्थ्य कर्मियों की सुरक्षा के लिए टास्क फोर्स गठित

-प्रत्येक विभाग में विश्राम कक्ष, शौचालय की व्यवस्था दुरुस्त के लिए भी आदेश जारी

सेहत टाइम्स

लखनऊ। महिला स्वास्थ्य कर्मियों की सुरक्षा के लिए केजीएमयू में टास्क फोर्स गठित एवं प्रत्येक विभाग में इनके लिए विश्राम कक्ष व शौचालय की व्यवस्था करने, तथा पूर्व में बने विश्राम कक्ष व शौचालयों को सुदृढ़ करने के लिए आदेश जारी किया गया है।

यह जानकारी देते हुए मीडिया सेल के फैकल्टी प्रभारी डॉ केके सिंह व सह प्रभारी डॉ सुधीर सिंह ने यहां जारी विज्ञप्ति में कहा है कि बीती 9 अगस्त को कलकत्ता में रेजीडेन्ट डॉक्टर की हत्या के बाद, केजीएमयू द्वारा हर विभाग में महिला स्वास्थ्य कर्मियों की सुरक्षा एवं सुविधा के लिए समीक्षा की जा रही थी। प्रत्येक विभाग में इनके लिए विश्राम कक्ष व शौचालय की व्यवस्था करने तथा पूर्व में बने विश्राम कक्ष व शौचालयों को सुदृढ़ करने के लिए ऑडिट किया जा रहा था, जो कि गत दिवस 21 अगस्त को पूरा हो गया।

बताया गया कि आज 22 अगस्त को कुलपति की अध्यक्षता में एक उच्च स्तरीय बैठक में निर्णय लिया गया कि प्रत्येक विभाग में इनके लिए विश्राम कक्ष व शौचालय की व्यवस्था करने, तथा पूर्व में बने विश्राम कक्ष व शौचालयों को सुदृढ़ करने का कार्य तत्काल प्रभाव कल 23 अगस्त से प्रारम्भ कर दिया जाय। इस बैठक में मुख्य चिकित्सा अधीक्षक की अध्यक्षता में एक टास्क फोर्स का गठन किया गया जो चिकित्सा विश्वविद्यालय की महिला स्वास्थ्य कर्मियों की सुरक्षा सम्बन्धी समस्याओं के समाधान के लिए प्रयास करेगी तथा प्रत्येक विभाग में इनके लिये विश्राम कक्ष व शौचालय की व्यवस्था करने तथा पूर्व में बने विश्राम कक्ष व शौचालयों को सुदृढ़ करने के कार्य के प्रगति की समीक्षा प्रतिदिन सुनिश्चित करेगी। इस टास्क फोर्स में अधिकतर महिला चिकित्सकों को शामिल किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.