Tuesday , August 16 2022

यूपी में कोरोना से एक दिन में 27 जिलों में रिकॉर्ड 57 मौतें

-सर्वाधिक 7 मौतें वाराणसी में, कानपुर नगर में भी 6 की मृत्‍यु

सेहत टाइम्‍स ब्‍यूरो

लखनऊ। वैश्विक महामारी कोविड-19 के कहर से यूं तो उत्तर प्रदेश लम्बे समय से कराह रहा है लेकिन गुरुवार 30 जुलाई को जारी 24 घंटे की रिपोर्ट में मृतकों का आंकड़ा चौंकाने वाला है। कोरोना से यूपी में एक दिन में मरने वालों के आंकड़ों को पीछे छोड़ते हुए राज्य में एक दिन में 27 जिलों में रिकॉर्ड 57 लोगों की मौत हुई है, इनमें सर्वाधिक 7 मौतें वाराणसी में हुई हैं।

शासन द्वारा जारी दैनिक रिपोर्ट के अनुसार वाराणसी में 7 मौतों के अतिरिक्त कानपुर नगर में 6, गोरखपुर में 5, बरेली और रायबरेली में चार-चार, मिर्जापुर में 3, लखनऊ, मेरठ, सहारनपुर, शाहजहांपुर, बहराइच कौशांबी और हाथरस में दो-दो तथा गौतम बुद्ध नगर, प्रयागराज, आगरा, मुरादाबाद, बुलंदशहर, बाराबंकी, मैनपुरी, सुल्तानपुर, पीलीभीत, भदोही, अमरोहा, प्रतापगढ़, बांदा और अंबेडकर नगर में एक-एक व्यक्ति की मौत का समाचार है।

यह भी पढ़ें- जानिये विशेषज्ञों से कोरोना काल में कैसे मनायें रक्षाबंधन

रिपोर्ट के अनुसार प्रदेश भर में पिछले 24 घंटों में 3765 नए संक्रमित रोगी पाए गये हैं। इस दौरान 996 लोगों को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज भी किया गया, इस तरह अब तक कुल डिस्चार्ज होने वालों की संख्या 46,803 हो गई है जबकि कुल मौतों की संख्या 1587 हो गई है। इस समय 32,649 लोगों का इलाज चल रहा है।

लखनऊ में कोरोना विस्‍फोट, एक दिन में रिकॉर्ड 631 नये मरीज