Wednesday , October 11 2023

लोहिया संस्‍थान के नये निदेशक प्रो एके सिंह ने किया कोविड अस्‍पताल का निरीक्षण

-कार्यभार ग्रहण करने के पश्‍चात शहीद पथ स्थित कोविड अस्‍पताल पहुंचे, आगे की तैयारियों के बारे में ली जानकारी

सेहत टाइम्‍स ब्‍यूरो

लखनऊ। अटल बिहारी वाजपेयी चिकित्सा विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर एके सिंह ने डॉ राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान के निदेशक पद का अतिरिक्त कार्यभार आज 2 नवंबर को ग्रहण कर लिया। प्रोफ़ेसर सिंह ने कार्यभार ग्रहण करने के पश्चात सर्वप्रथम संस्थान के शहीद पथ स्थित राम प्रकाश गुप्ता मेमोरियल कोविड चिकित्सालय का निरीक्षण किया।

यह जानकारी देते हुए मीडिया प्रवक्‍ता डॉ श्रीकेश सिंह ने बताया कि प्रोफ़ेसर सिंह ने अस्पताल में कोविड आईसीयू एवं एच डी यू में भर्ती मरीजों का हालचाल लिया। वहां उपलब्‍ध सुविधाओं के बारे में जानकारी लेते हुए इस पर विस्‍तार से चर्चा की।

आपको बता दें सरकार और प्रशासन कोविड महामारी को लेकर अभी किसी भी तरह की ढिलाई नहीं बरतना चाहती है, इसकी वजह दूसरे स्थानों पर कोविड की दूसरी लहर का हमला होना है। दूसरी लहर को आने से रोकने के लिए मुख्यमंत्री द्वारा लगातार दिशा निर्देश दिए जा रहे हैं, साथ ही साथ किसी भी स्थिति से निपटने के लिए अस्पतालों को भी तैयार रखा जा रहा है। लोहिया संस्थान के कोविड अस्पताल को भी हर प्रकार से तैयार रखने के निर्देश दिए गए हैं। निदेशक प्रो एके सिंह ने इसी संबंध में अस्पताल की तैयारियों को परखा।