पुरस्‍कारों के शतक से प्रो सूर्यकांत 11 कदम दूर

नेसकॉन-2018 में ऐन्‍वॉयरमेंटल मेडिकल एसोसिएशन ने किया पुरस्‍कृत

लखनऊ। पर्यावरण प्रदूषण से होने वाले सांस के रोगों पर किये गये शोध और पर्यावरण के क्षेत्र में किये गये कार्य के लिए डॉ सूर्यकांत को ऐन्‍वॉयरमेंटल मेडिकल एसोसिएशन द्वारा पुरस्‍कृत किया गया। प्रो सूर्यकांत को यह पुरस्‍कार पिछले दिनों आयोजित ‘नेसकॉन-2018’ में एम्‍स दिल्‍ली के निदेशक डॉ रनदीप गुलेरिया द्वारा दिया गया। प्रो सूर्यकांत का यह 89वां पुरस्‍कार है।

 

केजीएमयू के मीडिया प्रभारी द्वारा दी गयी जानकारी के अनुसार डॉ सूर्यकांत को नेशनल कॉलेज ऑफ बेस्‍ट फि‍जीशियंस द्वारा ‘नेपकॉन-2012’ में ओड़िसा के गवर्नर द्वारा भुवनेश्‍वर में राज्‍यपाल ने जर्मन रेमाडीज ओरेशन अवॉर्ड, इंडियन चेस्‍ट सोसायटी द्वारा चेन्‍नई में आयोजित नेपकॉन-2013 के दौरान आईसीएस- डॉ ओए शर्मा ओरेशन एवॉर्ड, टीबी एसोसिएशन ऑफ इंडिया द्वारा टीबी और चेस्‍ट डिजीज पर आयोजित 72वें राष्‍ट्रीय सम्‍मेलन (राजमुंदरी, आंध्र प्रदेश,दिसम्‍बर 2017) में डॉ ओ ए शर्मा ओरेशन पुरस्‍कार से सम्‍मानित किया जा चुका है।

 

इसके अतिरिक्‍त उत्‍तर प्रदेश दूरदर्शन का प्रथम डीडी सम्‍मान (2016) तथा हेल्‍थ आइकॉन अवॉर्ड-2017 से भी सम्‍मानित किया जा चुका है। उत्‍तर प्रदेश के विज्ञान क्षेत्र के सर्वोच्‍च पुरस्‍कार ‘विज्ञान गौरव’ ( उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री द्वारा वर्ष 2013-14) से भी सम्‍मानित किया जा चुका है।