Sunday , November 5 2023

केजीएमयू में आउटसोर्स कर्मचारियों को भी मिलेगा बोनस, राजपत्रित व साप्ताहिक अवकाश में नहीं कटेगा वेतन

-कर्मचारियों ने किया कुलपति कार्यालय का घेराव, आनन-फानन में कुलपति ने बैठक बुलाकर की वार्ता, लिया फैसला

सेहत टाइम्स

लखनऊ। किंग जार्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय में आउटसोर्सिंग कर्मियों को बोनस एवं राजपत्रित व साप्ताहिक अवकाश दिए जाने के निर्देश कुलपति प्रो सोनिया नित्यानंद ने दिए हैं। संयुक्त स्वास्थ्य आउटसोर्सिंग संविदा कर्मचारी संघ के जी एम यू के अध्यक्ष रितेश मल्ल के नेतृत्व में आज 4 नवंबर को कुलपति कार्यालय का घेराव कर कुलपति को कर्मचारियों की समस्याओं से अवगत कराते हुए एजेन्सी द्वारा कर्मचारियों के हो रहे शोषण की जानकारी दी गयी। कुलपति द्वारा तत्काल उच्च अधिकारियों को बुलाकर संगठन के पदाधिकारी के साथ वार्ता के बाद यह फैसला किया गया। केजीएमयू प्रवक्ता की ओर से भी यह कहा गया है कि सभी संविदाकर्मियों को छब्बीस दिन कार्य और चार दिन के साप्ताहिक अवकाश के अनुसार तीस दिन का वेतन दिया जा रहा है।

इस बारे में रितेश मल्ल ने बताया कि वार्ता में जिन बिंदुओं पर सहमति बनी उनमें 1. कुलपति द्वारा बोनस की मांग स्वीकार कर सभी कर्मचारियों को बोनस देने के लिए आस्वस्त किया गया। 2. सभी कर्मचारियों को साप्ताहिक अवकाश/राजपत्रित अवकाश वेतन सहित दिया जायेगा। 3. 28 दिन कि डियूटी पर 32 दिन तक ही ओवर टाइमिंग का वेतन प्राप्त होगा उससे अधिक के लिए एजेन्सी द्वारा रिलीवर लगया जायेगा । 4 ESIC के इलाज के लिए कुलपति द्वारा पैरवी कर चिकित्सा विश्वविद्यालय में डिस्पेंसरी खोले जाने कोआश्वस्त किया गया। 5 चिकित्सा विश्वविद्यालय के आउटसोर्सिंग कर्मचारियों के वेतन में प्रति वर्ष 5% बढोतरी किया जएगा। 6 EPF/ESIC में अनियमितता की जांच कमेटी बना कर एजेन्सी के उपर कठोर कार्यवाही के लिए मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ बीके ओझा को निर्देश दिए गए ।

वार्ता में कुलपति एवं वित्त अधिकारी अजय राय, CMS डॉ बी के ओझा, प्रॉक्टर डॉ क्षितिज श्रीवास्तव, एच आर प्रो सुरेन्द्र कुमार एवं एजेन्सी के निदेशक के साथ ही संगठन के पदाधिकारी अध्यक्ष रितेश मल्ल, उदय प्रताप सिंह, उमेश यादव, मनोज, सुभाष, विकास, सतीश चन्द्र चौहान, चन्द्र प्रकाश शामिल रहे । सभी कर्मचारियों ने कुलपति एवं सभी प्रशासनिक अधिकारियों का हृदय से आभार व्यक्त किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.