Monday , November 28 2022

9 अगस्‍त को पूरे देश के कर्मचारी पीएम-सीएम को भेजेंगे ज्ञापन

-इप्‍सेफ के आह्वान पर भारत छोड़ो आंदोलन दिवस पर विरोध प्रदर्शन करेंगे कर्मचारी

सेहत टाइम्‍स ब्‍यूरो

लखनऊ। इप्सेफ के आह्वान पर देश के साथ उत्तर प्रदेश में भी 9 अगस्त को भारत छोड़ो आंदोलन दिवस पर कर्मचारी अपने मांगों के साथ अपने-अपने कार्यालयों में प्रदर्शन कर प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजेंगे। आज बलरामपुर चिकित्सालय में कार्यक्रम की तैयारी बैठक अध्यक्ष सुरेश रावत की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई।

बैठक के बाद परिषद के महामंत्री अतुल मिश्रा ने बताया कि केंद्र सरकार द्वारा महंगाई भत्ता/ महंगाई राहत राशि की तीन किस्तों की घोषणा बिना बकाया भुगतान के की गई है, वहीं उत्तर प्रदेश में अभी तक महंगाई भत्ते की बहाली की घोषणा नहीं की गई जबकि जुलाई माह बीत गया, जिससे कर्मचारियों में निराशा व्याप्त है इस हेतु प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री का ध्यान आकृष्ट किया जाना आवश्यक है, साथ ही ठेकेदारी प्रथा, संविदा की स्पष्ट नीति नहीं है, पुरानी पेंशन बहाली, निजीकरण रोकने सहित विभिन्न कर्मचारी समस्याओं पर ध्यानाकर्षण के लिए 9 अगस्त 2021 भारत छोड़ो आन्दोलन दिवस पर पूरे देश में आंदोलन चलाया जाए।  इप्सेफ का एक महत्वपूर्ण घटक होने के कारण  उत्तर प्रदेश में आंदोलन का नेतृत्व राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद करेगी।

प्रमुख उपाध्यक्ष सुनील यादव ने बताया कि 9 अगस्त 2021 भारत छोड़ो आन्दोलन दिवस पर पूरे देश में कुछ खास नारों के साथ प्रदेश में आन्दोलन चलाया जाएगा-

नई पेंशन स्कीम भारत छोड़ो,  ठेकेदारों भारत छोड़ो,

वेतन व अन्य सुविधाओं में असमानता भारत छोड़ो, 

पुराने पुराने व अलोकतांत्रिक कंडक्ट रूल भारत छोड़ो,

महंगाई भत्ते को एरियर के साथ बहाल करो

एक देश एक टैक्स एक विधान तो पूरे देश के कर्मचारियों को एक जैसा वेतन व सुविधाएं क्यों नहीं

पुरानी पेंशन योजना लाओ, नई पेंशन योजना भारत छोड़ो,

नेशनल हेल्थ मिशन के कर्मचारियों को सरकारी कर्मचारियों का दर्जा दो,

ठेकेदारों के माध्यम से रखे गए कर्मचारियों का दौहरा शोषण ख़त्म करो,

ठेकेदार हटाओ ठेका कर्मचारी बचाओ

उपरोक्त नारों की पट्टियों के साथ  9 अगस्त को सभी कार्यालयों में अपनी मांगों की तख्तियों के साथ कर्मचारी अपनी आवाज उठाएंगे।

कार्यक्रम का व्यापक प्रचार प्रसार किया जा रहा है,  आंदोलन आवश्यक  है जिससे सरकार को जगाया जा सके ।

श्री मिश्रा ने बताया कि प्रत्येक जनपद शाखा, प्रत्येक सम्बद्ध संघ अपने पैड पर 9 अगस्त को प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजेंगे।

बैठक में परिषद के वरिष्ठ उपाध्यक्ष गिरीश चन्द्र मिश्रा, संगठन प्रमुख डॉ के के सचान, प्रवक्ता अशोक कुमार, उपाध्यक्ष धनन्जय तिवारी, सर्वेश पाटिल, आर के पी सिंह, सतीश यादव, एस के पाठक, प्रदीप गंगवार, अभय पाण्डेय, सचिव डॉ पी के सिंह, संयुक्त मंत्री आशीष पाण्डेय, संगठन मंत्री जे पी मौर्या, वित्त मंत्री राजीव तिवारी, मीडिया प्रभारी सुनील कुमार, लखनऊ मण्डलीय मंत्री राजेश चौधरी, कार्यालय सचिव कमल श्रीवास्तव, अजय पाण्डेय, कपिल वर्मा, अनिल चौधरी, डी डी त्रिपाठी, राम मनोहर कुशवाहा आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

4 + 14 =

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.