Friday , November 24 2023

केजीएमयू के आउटसोर्सिंग कर्मियों व उनके परिजनों के फ्री इलाज के लिए अब संस्थान में ही ईएसआईसी क्लीनिक

-गोलागंज के क्लिनिक को केजीएमयू में शिफ्ट करने का आदेश जारी किया गया

सेहत टाइम्स

लखनऊ। केजीएमयू में तैनात आउटसोर्सिंग कर्मचारियों व उनके परिजनों को अब नि:शुल्क इलाज मिलेगा। अब चिकित्सा परामर्श के लिए दूर नहीं जाना पड़ेगा। शासन ने लखनऊ के ही गोलागंज स्थित क्लिनिक को केजीएमयू में शिफ्ट करने का आदेश जारी किया है। केजीएमयू में लगभग 6000 आउटसोर्स कर्मचारियों को इसका लाभ मिलेगा। इस फैसले से कर्मचारियों में खुशी की लहर है।

संयुक्त स्वास्थ्य आउटसोर्सिंग संविदा कर्मचारी संघ द्वारा पिछले काफी समय से आउटसोर्सिंग कर्मियों को नि:शुल्क चिकित्सा व्यवस्था के लिए केजीएमयू, लोहिया, पीजीआई में ईएसआईसी की क्लिनिक खोले जाने की मांग की जा रही थी। कर्मचारियों की संख्या इन संस्थानों में ज्यादा है और वर्षों से ईएसआई का चार्ज वेतन से कट रहा था मगर, इसका लाभ नहीं मिल रहा था।

क्लिनिक खोले जाने के आदेश पर यूनियन के अध्यक्ष रितेश मल्ल व महामंत्री सच्चिता नन्द मिश्रा तथा उपाध्यक्ष विकास तिवारी ने मुख्यमंत्री एवं डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक का आभार जताया है।
महामंत्री सच्चिता नन्द मिश्रा ने कहा कि यह व्यवस्था शीघ्र लोहिया और पीजीआई में भी लागू हो और कई माह से विचाराधीन वेतन बढ़ोतरी का आदेश भी शासन को जारी करना चाहिए, क्योंकि पिछले कई वर्ष से कर्मचारियों का वेतन नहीं बढ़ा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.