Saturday , November 26 2022

एसजीपीजीआई में नाइट क्रिकेट टूर्नामेंट, डॉक्‍टरों ने दिखाये चैम्पियन वाले हाथ

-निदेशक ने कहा, दूसरे संस्‍थानों के साथ भी खेलें प्रतिस्‍पर्धी खेल

सेहत टाइम्‍स

लखनऊ। संजय गांधी स्नातकोत्तर आयुर्विज्ञान संस्थान के फैकल्टी क्लब ने हाल ही में  पुनः नवर्निर्मित, अत्याधुनिक एसजीपीजीआई क्रिकेट स्टेडियम में 22 नवंबर को तीन मैचों के एक नाइट क्रिकेट टूर्नामेंट का दूधिया रोशनी में आयोजन किया गया।। संस्‍थान के निदेशक ने इस प्रकार के आयोजन की सराहना करते हुए अन्‍य संस्‍थान/कॉलेजों के सहकर्मी टीमों के साथ प्रतिस्‍पर्धी खेल खेलने का आग्रह किया।

संस्थान के संकाय सदस्यों व उनके परिवार की चार टीमों का गठन किया गया था, इन टीमों के बीच तीन मैचों का आयोजन किया गया था। टूर्नामेंट में 100 से अधिक फैकल्टी (और परिवार), संस्थान के निवासी, नर्सिंग स्टाफ और प्रशासनिक कर्मचारियों ने बहुत उत्साह से दर्शकों के रूप में भाग लिया। वे वहां खेलने वाली टीमों को चीयर करने और सपोर्ट करने के लिए थे।

पहला मैच “डेडली रेड्स” और “पावरहाउस ग्रीन्स” टीमों के बीच खेला गया। डेडली रेड्स ने अपने शानदार खेल से 6 विकेट से जीत हासिल की। इस खेल में बल्ले से डॉ. अभिजीत रॉय के  प्रयास सराहनीय थे। दूसरा मैच “लीथल ब्लूज़” ने जीता, जो “ट्रेलब्लेज़र येलो” के खिलाफ खेला था। यह जीत डॉ. धर्मेंद्र भदौरिया की बेहतरीन गेंदबाजी के कारण मिली।

फाइनल 2 विजेता टीमों डेडली रेड” व “लीथल ब्लूज” के बीच था- “टॉस जीतकर ब्लूज टीम के कप्तान डॉ अफजल अजीम ने बल्लेबाजी करने का फैसला किया। उन्होंने 8 ओवर में 72 रन बनाए। डॉ कुंतल कांति दास की बल्लेबाजी असाधारण थी और डॉ सुरेंद्र के साथ उनकी साझेदारी भी असाधारण थी। 

लेथल ब्लूज़ ने टूर्नामेंट जीत लिया, लेकिन रेड्स ने डॉ. रुद्राशीष हलदर और डॉ रफत शमीम के बीच एक उत्कृष्ट साझेदारी के साथ उन्हें एक अच्छी प्रतिस्पर्धा दी। यह डॉ राहुल द्वारा शानदार क्षेत्ररक्षण ही था, जिसने मैच को ब्लू के पक्ष में झुका दिया। क्रिकेट के प्रति उत्साही लोगों की एक टीम – डॉ. आदित्य कपूर, डॉ. अरुण श्रीवास्तव और डॉ. ब्रजेश सिंह की रोचक  टिप्पणी ने दर्शकों को बांधे रखा।

मुख्य अतिथि, निदेशक प्रो. आर.के. धीमन ने इस मौके पर खिलाड़ि‍यों का उत्‍साहवर्धन करते हुए इस तरह के आयोजन की सराहना की। डॉ धीमन का स्वागत फैकल्टी क्लब की अध्यक्ष डॉ पुनीता लाल ने किया। प्रो धीमन ने सभी खिलाड़ियों को बधाई और प्रोत्साहन दिया। उन्होंने उनसे अन्य संस्थानों/कॉलेजों की सहकर्मी टीमों के साथ अधिक प्रतिस्पर्धी खेल खेलने का आग्रह किया।

समारोह के अंत में, पुरस्कार वितरण में डॉ कुंतल कांति दास को सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज, डॉ रफत शमीम को सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज घोषित किया गया। डॉ. आकांक्षा को सर्वश्रेष्ठ महिला खिलाड़ी का पुरस्कार मिला।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

two × 3 =

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.