Wednesday , October 11 2023

स्‍वाभाविक रूप से सोशल लीडर होता है चिकित्‍सक, देता है समाज को स्‍वस्‍थ दिशा

-डॉ नीरज बोरा सहित सभी भाजपा प्रत्‍याशियों को दें जीत का आशीर्वाद

-लखनऊ पहुंचे राज्‍यसभा सांसद डॉ अनिल जैन की चिकित्‍सकों से अपील

-आईएमए व एलएनएचए के संयुक्‍त तत्‍वावधान में आयोजित हुई सभा

सेहत टाइम्‍स

लखनऊ। सीनियर लेप्रोस्कोपिक सर्जन व भारतीय जनता पार्टी के राज्यसभा सांसद डॉ अनिल जैन ने कहा है कि चिकित्सक स्वाभाविक रूप से सोशल लीडर होता है और ऐसे में जब वह सक्रिय राजनीति में उतरता है तो समाज को स्‍वस्‍थ दिशा देने का कार्य करता है जो कि  समाज के बहुत लाभकारी सिद्ध होता है। मेरी अपने सभी साथी चिकित्सकों से अपील है कि वे इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के अध्‍यक्ष रह चुके लखनऊ उत्‍तर विधानसभा से भाजपा प्रत्‍याशी डॉ नीरज बोरा को अपना कीमती मत देकर एक बार फि‍र विधानसभा में चिकित्‍सकों की भागीदारी को मजबूत करें।

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन और लखनऊ नर्सिंग होम ओनर्स एसोसिएशन के संयुक्‍त तत्‍वावधान में शनिवार को निराला नगर स्थित एल एन एच ए भवन में आयोजित सभा में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन, लखनऊ नर्सिंग होम ओनर्स एसोसिएशन, नेशनल इंट्रीगेटेड मेडिकल एसोसिएशन, एसोसिएशन ऑफ प्राइवेट मेडिकल प्रैक्टिशनर्स से जुड़े चिकित्‍सक भारी संख्‍या में उपस्थित हुए। डॉ अनिल जैन ने कहा कि चिकित्‍सक समाज हित में न सिर्फ सही व्‍यक्ति का चुनाव करें बल्कि दूसरों को भी सही व्‍यक्ति के चुनाव के लिए प्रेरित करें। उन्‍होंने कहा कि मतदान में अवश्‍य भागीदारी करें और करायें क्‍योंकि अगर सही व्‍यक्ति का चुनाव चाहते हैं तो हमें उसे वोट डालने भी जाना होगा। उन्होंने कहा कि ज्यादा से ज्यादा संख्या में मतदान करके भारतीय जनता पार्टी की ओर से खड़े सभी चिकित्सकों व अन्‍य भाजपा प्रत्‍याशियों को अपना मत देखकर विजयी बनाने में अपने भागीदारी निभाएं ताकि योगी सरकार एक बार फि‍र सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्‍वास का मंत्र लेकर जनता की सेवा कर सके।

चिकित्‍सक होने के नाते समझ सकता हूं चिकित्‍सकों की समस्‍याएं : डॉ नीरज बोरा

डॉ नीरज बोरा ने कहा कि आप सब की उपस्थिति देखकर अभिभूत हूं उन्होंने कहा कि चिकित्सक होने के नाते मैं आप सब की समस्याओं को भलीभांति समझ सकता हूं। उन्होंने कहा कि आपके सहयोग के बिना मैं अपनी आवाज विधानसभा में नहीं पहुंचा सकता हूं आप सब के प्यार और आशीर्वाद से मुझे पिछले चुनाव में जीत हासिल हुई थी, मेरी आप सब से प्रार्थना है कि इस बार भी मुझे भारी बहुमत से विधानसभा भेजने का आशीर्वाद दें। चिकित्‍सकों ने उन्‍हें शुभकामनाएं देते हुए पूरे सहयोग का आश्‍वासन दिया।

सभी विधाओं के डॉक्‍टरों की उपस्थिति दे रही है एकता का संदेश : डॉ अनूप अग्रवाल

सभा को संचालित कर रहे लखनऊ नर्सिंग होम ओनर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ अनूप अग्रवाल ने कहा कि‍ आईएमए, एलएनएचएएए, एपीएमपी के चिकित्सकों की बड़ी संख्या में उपस्थिति एकता का बड़ा संदेश दे रही है। उन्होंने कहा कि डॉ अनिल जैन और डॉ नीरज बोरा के विचारों को सुनकर प्रसन्नता हुई, हमें अपने चिकित्सक नेताओं के पीछे मजबूती से खड़ा होना चाहिए और सरकार में अपना प्रतिनिधित्व बढ़ाना चाहिए, लोकतंत्र में यह बहुत आवश्यक है।

डॉ अनूप अग्रवाल ने इस मौके पर उपस्थित पूर्व सीएमओ डॉ नरेन्‍द्र अग्रवाल, आई एम ए लखनऊ के अध्यक्ष डॉ मनीष टंडन, सचिव डॉ संजय सक्सेना, पूर्व अध्यक्ष डॉ रमा श्रीवास्तव, पूर्व अध्यक्ष डॉ पी के गुप्ता,  एलएनएचए के सचिव डॉ संजय लखटकिया, एपीएमपी के डॉ एच जी जोशी, नीमा के डॉ मुईद,  डॉ अलाउद्दीन, डॉ एम आई खान को उनकी सक्रिय भूमिका के लिए धन्यवाद देते हुए कहा कि हम सब के संयुक्त प्रयास से ही चिकित्सकों की भागीदारी सरकार में सुनिश्चित की जा सकती है। इस मौके पर डॉ मनोज अस्थाना, ऑन्कोलॉजिस्ट डॉ मनोज कुमार श्रीवास्तव, भाजपा चिकित्‍सा प्रकोष्‍ठ के डॉ शाश्‍वत विद्याधर, डॉ जे भमड़ी, डॉ वारिजा सेठ, डॉ आंचल केसरी की भी सक्रिय भागीदारी रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.