Friday , August 9 2024

मां का दूध शिशु के लिए गिजा भी, दवा भी : डॉ मनीराम सिंह

-विश्व स्तनपान सप्ताह के मौके पर राजकीय तकमिल उत्तिब कॉलेज एवं चिकित्सालय में जागरूकता कार्यक्रम आयोेजित

सेहत टाइम्स

लखनऊ। राजकीय तकमिल उत्तिब कॉलेज एवं चिकित्सालय लखनऊ के परास्नातक विभाग निस्वा व कबालत द्वारा 5 अगस्त को चिकित्सालय प्रांगण में आए रोगियों के लिए विश्व स्तनपान सप्ताह के अवसर पर एक सेमिनार का आयोजन किया गया। इस अवसर पर विभागाध्यक्ष डॉ मनीराम सिंह ने जनमानस से अपील की प्रस्तुत जानकारी को आगे बढ़ाने में अपना सहयोग प्रदान करें डॉक्टर सिंह ने बताया कि मां की दूध का कोई बदल नहीं है यह नवजादा शिशु के लिए गिजा व दवा दोनों का काम करता है।

विभाग की प्रवक्ता डॉक्टर मरियम रुकैया ने स्तनपान की अहमियत पर प्रकाश डाला तथा प्रोफेसर जल्द व ताजीनियत के विभाग अध्यक्ष डॉ काजमी ने भी अपने विचार साझा किया।

कार्यक्रम में ओपीडी के लिए आए लगभग 60-70 रोगियों ने हिस्सा लिया डॉक्टर बच्चू सिंह आईबीटी विभाग के विभाग अध्यक्ष, स्कॉलर डॉ रुस्दा फातिमा, डॉ नवाजिशा, डॉ रुखसार, डॉ अमरीन, डॉ हिना के अतिरिक्त जूनियर डॉक्टर व इंटर्न आदि के साथ-साथ कॉलेज की कर्मचारी सूरज अजरा भी उपस्थित रही। अंत में डॉक्टर सिंह ने कार्यक्रम में उपस्थित सभी रोगियों उनके साथ आए हुए सहयोगियों कॉलेज के अधिकारी कर्मचारी तथा छात्र-छात्राओं का धन्यवाद दिया। सेमिनार का संचालन परास्नातक छात्रा डॉ सम्बुल आलम ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.