Tuesday , July 20 2021

महंत नृत्‍य गोपाल दास की हालत संतोषजनक, अस्‍पताल से हुए डिस्‍चार्ज

-नाजुक स्थिति में एक माह पूर्व कराया गया था मेदांता हॉस्पिटल में भर्ती

-फेफड़ों में जमे खून के थक्‍के हटाने के लिए किया गया था ऑपरेशन

सेहत टाइम्‍स ब्‍यूरो

लखनऊ। श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास को आज उनके स्वास्थ्य में संतोषजनक सुधार देखते हुए मेदांता हॉस्पिटल लखनऊ से डिस्चार्ज कर दिया गया। महंत नृत्‍य गोपाल दास पूरे एक माह अस्‍पताल में भर्ती रहे, उन्‍हें पिछले माह 9 नवम्‍बर को भर्ती कराया गया था। एम्‍बुलेंस से उनके अयोध्‍या वापस जाने के लिए सरकार द्वारा ग्रीन कारीडोर की व्‍यवस्‍था की गयी।

यह जानकारी देते हुए हॉस्पिटल के मेडिकल डायरेक्टर डॉ राकेश कपूर ने बताया कि महंत नृत्य गोपाल दास को पल्‍मोनरी एम्‍बोलिज्‍म (pulmonary embolism) के चलते सांस लेने में तकलीफ के बाद क्रिटिकल कंडीशन में आईसीयू में भर्ती कराया गया था उन्होंने बताया इमरजेंसी में उनके फेफड़ों में जमे हुए खून के थक्के को हटाने के लिए सफल ऑपरेशन किया गया। इसके पश्चात उन्हें क्रिटिकल केयर टीम की निगरानी में रखा गया था। बीते 1 हफ्ते से वह सपोर्ट सिस्टम से बाहर आ गए थे। उनकी हालत में संतोषजनक सुधार देखते हुए अस्‍पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है।

उन्होंने बताया कि मेदांता हॉस्पिटल में सफल एवं संतोषप्रद इलाज के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और स्वयं महंत नृत्य गोपाल दास ने हॉस्पिटल के प्रति आभार व्यक्त किया और डॉक्टरों, नर्सिंग व अन्‍य सभी सभी स्टाफ को आशीर्वाद दिया।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com