Tuesday , November 29 2022

केजीएमयू में नुक्‍कड़ नाटक के जरिये किया नेत्रदान के प्रति जागरूक

-25 अगस्‍त से 8 सितम्‍बर तक मनाया जा रहा नेत्रदान पखवाड़ा, सम्‍मानित होंगे नेत्रदानियों के परिजन

नुक्‍कड़ नाटक से जागरूकता

सेहत टाइम्‍स

लखनऊ। किंग जॉर्ज चिकित्‍सा विश्‍वविद्यालय (केजीएमयू) के नेत्र विभाग में नेत्रदान पखवाड़ा का आयोजन किया जा रहा है। 25 अगस्‍त से 8 सितम्‍बर तक चलने वाले इस पखवाड़े में विभिन्‍न प्रकार के जागरूकता कार्यक्रमों का आयोजन किया जायेगा। इसी के तहत आज 26 अगस्‍त को विभाग की ओपीडी में एक नुक्‍कड़ नाटक का आयोजन किया गया।

विभागाध्‍यक्ष प्रो अपजित कौर ने यह जानकारी देते हुए बताया कि ओपीडी में इस प्रकार के नुक्‍कड़ नाटक का उद्देश्‍य आम लोगों में नेत्रदान के महत्‍व को बताना था। उन्‍होंने बताया कि इसके अतिरिक्‍त डॉ रजत ने नर्सिंग स्‍टूडेंट्स को नेत्रदान का महत्‍व बताते हुए उनके साथ प्रश्‍नोत्‍तरी भी की गयी। उन्‍होंने कहा कि नेत्रदान के प्रति लोगों को जागरूक करके कार्निया के चलते होने वाली नेत्रहीनता का उन्‍मूलन में मदद की जा सकती है।

नर्सिंग स्‍टूडेंट्स को पढ़ाया नेत्रदान के प्रति जागरूकता का पाठ

प्रो कौर ने कहा कि इस पखवाड़े में केजीएमयू कैंपस के साथ ही सरोजनीनगर, बंथरा और अन्‍य स्‍थानों पर शिविर लगाकर लोगों को नेत्रदान के प्रति जागरूकता करने वाले कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे हैं। उन्‍होंने बताया कि 31 अगस्‍त को ओपीडी में (कार्निया) नेत्र दान कर चुके महादानियों के परिवार के सदस्‍यों का कुलपति ले.ज. डॉ बिपिन पुरी द्वारा सम्‍मान किया जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

9 − 2 =

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.