उत्साह से लबरेज लखनऊ मोदी संग योग के लिए तैयार

सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त, संदिग्ध उपद्रवियों की धरपकड़ शुरू

लखनऊ। तीसरे विश्व योग दिवस के मुख्य समारोह में भाग लेने लखनऊ आ रहे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 21 जून को योग स्थल पर प्रात: पहुंचेंगे तथा वहां 51000 लोगों के साथ योग करेंगे। प्रधानमंत्री का लखनऊ आगमन एक दिन पूर्व यानी 20 जून को होगा। प्रधानमंत्री के साथ योग करने को लेकर लोगों में जबरदस्त उत्साह है। दूसरी ओर सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किये गये हैं। उपद्रव मचाने वाले संदिग्धों की धरपकड़ भी की जा रही है।
मिली जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री 20 जून को लखनऊ पहुंचने पर सबसे पहले सीडीआरआई के नये भवन का लोकार्पण करेंगे, इसके बाद वे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्व विद्यालय एकेटीयू जायेंगे वहां पर एकेटीयू के नवनिर्मित भवन का उद्घाटन करेंगे। इसके बाद प्रधानमंत्री 400 केवी डीसी ट्रांसमिशन लाइन का लोकार्पण करेंगे। इसके अतिरिक्त प्रधानमंत्री मोदी एकेटीयू में ही प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के अंतर्गत 20 लाभार्थियों को आवास आवंटन का स्वीकृत पत्र सौंपेंगे। इसके बाद प्रधानमंत्री सीधे मुख्यमंत्री आवास की ओर रवाना हो जायेंगे जहां पर रात्रि का भोजन लेने के पश्चात् राजभवन रवाना हो जायेंगे।
प्रधानमंत्री के दौरे के मद्देनजर राज्य सरकार द्वारा सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किये गये हैं। प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के दौरान कार्यक्रम स्थल नो फ्लाइंग जोन में रहेेगा। पिछले दिनों मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ के लखनऊ विश्व विद्यालय कार्यक्रम के दौरान छात्रों द्वारा फ्लीट रोकने और उपद्रव करने वाली घटना के बाद पुलिस हर तरह का इंतजाम करके चल रही है। इसी क्रम में एलआईयू द्वारा उपद्रव करने वालों की सूची सौंपी गयी है। इनमें समाजवादी छात्र सभा तथा आइसा के लोग भी शामिल हैं।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दीपक कुमार ने संदिग्ध उपद्रवियों को हिरासत में लेने के निर्देश दिये हैं। जानकारी में आया है कि इसी के चलते पुलिस ने धरपकड़ शुरू कर दी है। अभी तक महानगर, आशियाना और हसनगंज क्षेत्र में संदिग्धों को हिरासत में लिया है।