Sunday , November 19 2023

देश के सर्वाधिक 10 विकासशील शहरों में शामिल हो चुका है लखनऊ : ब्रजेश पाठक

-समर विहार कॉलोनी में सड़क का शिलान्यास किया उपमुख्यमंत्री ने

सेहत टाइम्स

लखनऊ। यह हम सभी के लिए बेहद गौरव की बात है कि जिस शहर लखनऊ में रह रहे हैं न सिर्फ़ उत्तर प्रदेश की राजधानी है बल्कि ये शहर देश की 10 सबसे अधिक विकासशील शहरों की श्रेणी में आ चुका है। लखनऊ में दर्जन भर फ़लाईओवर तथा शहर के आवागमन स्थिति को सामान्य करने के लिए रिंग रोड का भी निर्माण हो रहा है।

ये बातें उप्र के उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने आलमबाग़ स्थित समर विहार कालोनी में लगभग 2.5 किमी. लम्बी सड़क के शिलान्यास के मौके पर कहीं। उन्होंने कहा कि मैं स्वयं इस बात पर गर्व महसूस करता हूं कि मैं उस कैंट क्षेत्र से विधायक चुना गया हूं जिस क्षेत्र के अतंर्गत समर विहार कॉलोनी आता है। इस कॉलोनी की सबसे बड़ी विशेषता यह है कि दशकों से इस कॉलोनी के निवासियों के बीच जो भाईचारा देखने को मिलता है वह तारीफ के काबिल है। श्री पाठक ने कहा कि मैं कह सकता हूं कि एकता अखंडता और भाईचारे की एक मिसाल है समर विहार कॉलोनी। इसका श्रेय यहां के निवासियों के साथ-साथ समर विहार वेलफ़ेयर एसोसिएशन को भी जाता है जहां आपसी मेल मिलाप को बनाये रखने के लिए तरह-तरह के कार्यक्रमों का नित आयोजन होता रहता है।

चदंरनगर स्वास्थ्य केंद्र में 27 नंवबर से शुरू होंगी सेवाएं

उप मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं देश में या प्रदेश के किसी भी कोने में जाऊं इस बात पर गर्व महसूस करता हूं कि मैं उप्र की राजधानी लखनऊ के कैंट क्षेत्र से विधायक हूं। उन्होंने बताया कि आलमबाग स्थित चंदरनगर स्वास्थ्य केंद्र में आगामी 27 नवंबर से स्वास्थ्य सेवाएं पूर्णरूप से संचालित होने लगेंगी। इस अवसर पर अपने अध्यक्षीय संबोधन में समर विहार वेलफ़ेयर ऐसोसिएशन के अध्यक्ष केएस एबट ने बताया कि किस तरह से कॉलोनी का विकास करने मे कालोनी के संभ्रांत निवासियों की प्रबल भागीदारी रही है बल्कि आपसी भाईचारे को बनाये रखने के लिए कैसे होली, ईद तथा क्रिसमस के त्योहारों को यहां मनाया जाता है। इस अवसर पर नगर अध्यक्ष आनंद द्विवेदी, गिरीश मिश्रा तथा रामजी लाल वार्ड की सभासद संध्या मिश्रा ने भी अपने विचार व्यक्त किये। कार्यक्रम में समर विहार वेलफे़यर ऐसोसिएशन के महामंत्री आईएस कुलश्रेष्ठ, पीसी श्रीवास्तव, एके मखीजा, जे़ड के शेरवानी, आरपी सिंह, पीसी शर्मा, पुष्पा श्रीवास्तव, मंजू कपूर, रजिंदर कौर सहित बड़ी संख्या में लोग उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.