जनता के पैसे की लूट : मंत्री के दांत के रूट कैनाल का बिल 2,88,823 रुपये

 

आंध्र प्रदेश के वित्‍त मंत्री ने सिंगापुर के सरकारी दौरे के दौरान कराया रूट कैनाल

एक दांत के रूट कैनाल की कीमत 2,88,823 रुपये। धनराशि सुनकर चौंक गये न आप? अब यह भी सुन लीजिये कि यह किसी आम आदमी का दांत नहीं है यह दांत है आम जनता द्वारा चुने गये जनप्रतिनिधि का, जो मंत्री भी हैं। जनता के पैसों की किस तरह लूट होती है यह इसका जीता जागता उदाहरण है। आम जनता जहां इलाज के लिए तमाम कष्‍ट उठाती है तब भी उसे इलाज नहीं मिलता है, दूसरी ओर धन-धान्‍य के सम्‍पन्‍न ऐसे लोग एक रूट कैनाल पर 2,88,823 रूपये खर्च कर देते हैं, शायद इसलिए क्‍योंकि इसका भुगतान तो सरकारी खजाने से होना है।  आपको बता दें कि आंध्र प्रदेश की सरकार के वित्‍त मंत्री यानामला रामकृष्‍णुडू ने अपने दांत में रूट कैनाल सिंगापुर में करवाया था। आपको बता दें भारत में अधिक से अधिक रूट कैनाल की कीमत 5000 रुपये है।

 

मिली जानकारी के अनुसार आंध्र प्रदेश सरकार में वित्‍त मंत्री यानामला रामकृष्‍णुडू ने बीती 12 अप्रैल को अपने सिंगापुर के दौरे के समय कराया था। आंध्र सरकार के जनरल एडमिनिस्‍ट्रेटिव डिपार्टमेंट के सचिव श्रीकांत नागुलापल्‍ली द्वारा जारी आदेश में यह भी कहा गया है कि इस बिल को चीफ एक्‍जीक्‍यूटिव ऑफि‍सर डॉ एनटीआर वैद्यसेवा ट्रस्‍ट, गुंटूर के पास स्‍क्रूटनी के लिए भेजा गया था, वहां से इस धनराशि को सही बताया गया है। इस ऑर्डर पर वित्‍त विभाग की स‍हमति लेने की आवश्‍यकता नहीं है।

 

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार बताया जाता है कि मामले के सामने आने के बाद मुख्‍यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने भी इस पर हैरानी जतायी है, वहीं टीडीपी के कई नेताओं ने वित्‍त मंत्री का बचाव करते हुए सफाई देने की कोशिश की है कि यह स्थिति अचानक पैदा हो गयी। सरकार के आधि‍कारिक प्रवक्‍ता लंका दिनाकरन ने जारी एक बयान में कहा है कि जब वित्‍त मंत्री सिंगापुर के दौरे पर थे। वहीं उन्‍हें तेज दर्द उठा, जिसकी वजह से सिंगापुर में ही रूट कैनाल करवाना पड़ा है। यह भी कहा गया है कि जब वित्‍त मंत्री सिंगापुर के दौरे पर जा रहे थे, उस समय उनका ट्रीटमेंट जो यहां हैदराबाद में चल रहा था, वह अधूरा था। यह भी कहा गया है कि जहां तक इतने महंगे चार्ज की बात है तो सिंगापुर में इसका भुगतान डॉलर में देना पड़ा था। व़हां इस तरह के रूट कैनाल की कीमत 4000 से 5000 डॉलर होती है।