लेफ्टिनेंट जनरल डॉ बिपिन पुरी ने कहा,…युद्ध जैसे हालात…

-केजीएमयू के कुलपति ने कोविड से निपटने के लिए कर्मियों का किया आह्वान

सेहत टाइम्‍स ब्‍यूरो

लखनऊ। किंग जॉर्ज चिकित्‍सा विश्‍वविद्यालय के कुलपति ले.ज.डॉ बिपिन पुरी ने कोविड ड्यूटी करने वाले स्‍वास्‍थ्‍य कर्मियों से आह्वान किया है कि यह युद्ध समान आपात स्थिति है और इसमें आगे बढ़कर मानव सेवा करते हुए समाज के सामने चिकित्सा विश्वविद्यालय को एक उदाहरण प्रस्तुत करना है।

केजीएमयू द्वारा दी गयी जानकारी के अनुसार कुलपति ने ये विचार शुक्रवार को केजीएमयू के कोविड अस्पताल का निरीक्षण करने के दौरान व्‍यक्‍त किये। कुलपति ने स्वयं पी पी ई किट पहन कर कोविड अस्पताल के प्रत्येक मरीज से मिलकर उनके स्वास्‍थ्‍य का हाल जाना। आईसीयू  में भर्ती प्रत्येक रोगी के उपचार की विस्तृत जानकारी ली गयी। सभी उपकरणों को दुरुस्त रखने के दिशा निर्देश दिए गए।

लगभग दो घंटे से अधिक चले निरीक्षण में कुलपति द्वारा कोविड अस्पताल की साफ़-सफाई, दवाओं की स्थिति, शौचालयों की सफाई व्यवस्था, पब्लिक एड्रेस सिस्‍टम, पीपीई किट्स, खानपान की व्यवस्था एवं अन्य सुविधाओं की उपलब्धता निर्बाध रूप से प्रदत्त करना सुनिश्चित किया गया।

कुलपति द्वारा कोविड अस्पताल में तैनात प्रत्येक अधिकारी, डॉक्टर तथा कर्मचारियों को कोविड व्यवस्थाओं एवं साफ़-सफाई में किसी भी प्रकार की कोताही न बरतने के सख्त निर्देश दिए गए। उन्‍होंने कहा कि कोविड अस्पताल का संचालन संस्थान की सर्वोच्च प्राथमिकताओं में है और इसमें किसी भी लापरवाही के लिए कोई स्थान नहीं है।