Wednesday , August 17 2022

लालजी टंडन की हालत में सुधार, वेंटीलेटर पर निर्भरता कम हो रही

-मेदांता अस्‍पताल में भर्ती टंडन ने घरवालों से बात भी की

सेहत टाइम्‍स ब्‍यूरो

लखनऊ। उत्‍तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के शहीद पथ स्थित मेदांता हॉस्पिटल में भर्ती मध्यप्रदेश के राज्यपाल एवं पूर्व कैबिनेट मंत्री उप्र, लालजी टंडन की हालत में निरंतर सुधार हो रहा है। वेंटीलेटर सपोर्ट की जरूरत कम होती जा रही है। अब वे स्‍वयं सांस ले पा रहे हैं। श्री टंडन यहां 11 जून से भर्ती हैं।

अस्पताल के निदेशक डॉ.राकेश कपूर ने बताया कि श्री टंडन की हालत में निरंतर सुधार हो रहा है, बीच-बीच में थोड़ी-थोड़ी देर के लिए वेंटीलेटर सपोर्ट हटाया जाता है, वेंटीलेटर हटाने की अवधि रोज बढ़ती जा रही है। धीरे-धीरे स्वत: सांस लेने की प्रक्रिया सामान्य हो रही है। उन्होंने बताया कि शुक्रवार को तो उन्होंने अस्पताल में मौजूद परिवार के सदस्यों से बातचीत भी की।

आपको बता दें कि लालजी टंडन को बीती 11 जून की सुबह सांस की दिक्कत, पेशाब की परेशानी और बुखार के चलते मेदांता हॉस्पिटल लखनऊ में भर्ती कराया गया था। इसके उपरांत डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया था और विशेषज्ञों द्वारा किए गए परीक्षण और इलाज के बाद उनका एक सीटी गाइडेड प्रोसीजर किया गया। प्रोसीजर के उपरांत पेट में रक्त का स्राव बढ़ गया जिसके चलते उनका इमरजेंसी ऑपरेशन किया गया था जो कि सफल रहा था। श्री टंडन को मधुमेह की भी समस्‍या है।