Friday , October 13 2023

केजीएमयू को मिली गैस्‍ट्रोएंटरोलॉजी में डीएम की पांच सीटों की मंजूरी

-कुलपति ले.ज.डॉ बिपिन पुरी के कार्यकाल की एक और उपलब्धि

सेहत टाइम्‍स

लखनऊ। किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी केजीएमयू को सुपर स्‍पेशियलिटी कोर्स डीएम मेडिकल गैस्‍ट्रोएंटरोलॉजी की पांच सीटों पर शैक्षणिक कार्य की अनुमति प्राप्‍त हुई है। इन सीटों पर इसी सत्र 2022-23 से एडमिशन लिये जा सकते हैं। अब यहां गैस्‍ट्रोएंटरोलॉजी में सुपर स्‍पेशियलिटी की पढ़ाई भी करायी जायेगी। इस प्रकार कुलपति ले.ज.डॉ बिपिन पुरी के कार्यकाल में केजीएमयू को हासिल हुई उपलब्धियों में एक और उपलब्धि जुड़ गयी है।  

नेशनल मेडिकल कमीशन के पत्र दिनांक 28.09.2022 के अनुसार केजीएमयू को भेजे पत्र में कहा गया है कि केजीएमयू इसी सत्र 2022-23 से डीएम मेडिकल गैस्‍ट्रोएंटरोलॉजी की पांच सीटों पर निर्धारित नियमों को पूरा करते हुए शैक्षणिक कार्य प्रारम्‍भ कर सकता है। पत्र में सभी औपचारिकताएं समय रहते पूरा करने को कहा गया है। आपको बता दें कि केजीएमयू को पहली बार गैस्‍ट्रोएंटरोलॉजी में डीएम की सीटों की मंजूरी मिली है। अभी तक गैस्‍ट्रोएंटरोलॉजी में एमडी की सीटें ही उपलब्‍ध थीं।

कुलपति ने इस पर प्रतिक्रिया व्‍यक्‍त करते हुए कहा कि संस्‍थान के लिए यह बहुत हर्ष की बात है,  इसके लिए काफी प्रयास किये गये थे। आपको बता दें कि पिछले एक साल में जितने नये विभाग और जो उपलब्धियां हासिल हुई हैं इससे कुलपति बहुत खुश हैं, और इसे एक बड़ी उपलब्धि मानते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.