Wednesday , October 25 2023

राम से लेकर रावण तक के किरदारों का बखूबी मंचन किया केजीएमयू के डॉक्टरों ने

जगत नारायण रोड स्थित आवासीय परिसर में डॉक्टरों ने मनाया दशहरा, रावण का पुतला फूँका

सेहत टाइम्स

लखनऊ. शौक और प्रतिभा को बाँध कर नहीं रखा जा सकता है. व्यक्ति के अंदर का बच्चा अगर सक्रीय है तो व्यक्ति शौक पूरा करने का मौका निकाल ही लेता है. जगत नारायण रोड स्थित फैकल्टी हाउस में रहने वाले किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी के डॉक्टरों ने दशहरा के मौके पर रामलीला का मंचन किया और रावण का पुतला फूँका.

सादगी लेकिन उल्लास भरे वातावरण में इन डॉक्टरों ने राम चरित मानस के पात्रों का अभिनय करते हुए खूबसूरती से अपने-अपने किरदारों को निभाया. इन किरदारों में राम की भूमिका डॉ. क्षितिज श्रीवास्तव ने तथा सीता की भूमिका डॉ स्वाति ने निभाई. जबकि डॉ पवित्र रस्तोगी ने लक्ष्मण तथा डॉ अविनाश अग्रवाल ने रावण की भूमिका निभाई.राजा जनक के किरदार में डॉ कौशल, हनुमान के रूप में डॉ नीरज मिश्रा, कुम्भकरण के रूप में डॉ कौशल किशोर, मेघनाद की भूमिका डॉ दुर्गेश, परशुराम की भूमिका डॉ आर पी मौर्या, विश्वामित्र का किरदार डॉ एस एन सिंह ने, सुग्रीव की भूमिका डॉ समीर और समुद्र की भूमिका डॉ तीरथ ने निभाई.

इनके अलावा नल-नील की भूमिका में रिद्धिमा और नंदिनी ने और गौरांगी ने जटायु और रिया ने स्वर्ण मृग बनकर रामलीला का मंचन किया. खूबसूरत तरीके से संचालन राखी और परिधि ने किया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.