Friday , May 13 2022

संयुक्त राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन कर्मचारी संघ उत्तर प्रदेश कर रहा संगठन का विस्‍तार

-जल्‍द जारी होगी मंडल संयोजकों की सूची, फि‍र गठित होंगी जिला इकाइयां

सेहत टाइम्‍स ब्‍यूरो

लखनऊ। संयुक्त राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन कर्मचारी संघ उत्तर प्रदेश अपना विस्‍तार कर रहा है। संघ की गत 18 एवं 19 जुलाई को हुई वर्चुअल बैठक के क्रम में संगठन द्वारा निर्णय लिया गया है कि प्रदेश संयोजक एंव प्रदेश अध्यक्ष की सहमति से मण्डल स्तर पर सर्वप्रथम मण्डल संयोजक की सूची जारी की जायेगी जिनका कार्य मुख्य रूप से जिला इकाई का गठन कराना एवं संगठन द्वारा लिये गये निर्णयों को क्रियान्वित कराना होगा।

यह जानकारी संयुक्त राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन कर्मचारी संघ के महामंत्री योगेश उपाध्‍याय द्वारा देते हुए बताया गया है कि जनपद कार्यकारिणी के पूर्णरूप से गठन के उपरांत प्रदेश समिति का चुनाव करा कर गठन किया जायेगा। जिला इकाई गठन होने से पूर्व आवश्यकतानुसार प्रदेश कार्यकारिणी का विस्तार किया जा सकता है साथ ही यह भी तय हुआ कि अगस्त से दूसरे सप्ताह मे संगठन द्वारा आगामी कार्यक्रम की रूप रेखा तय करते हुये शासन स्तर पर ज्ञापन प्रेषित किया जायेगा। यदि समय से सक्षम स्तर से मांगों पर कार्यवाही नहीं होती है तो संगठन बडे स्तर पर कार्यक्रम घोषित करने के लिए प्रतिबद्ध होगा।

योगेश उपाध्‍याय ने बताया कि संगठन द्वारा जिन मांगों को लेकर आंदोलन करने की बात कही गई है उनमें मुख्य रूप से कोविड-19 महामारी के दौरान दिवंगत हुए कार्मिकों के आश्रित को अनुकंपा के आधार पर राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के अंतर्गत सेवा में लिए जाने, कर्मियों का स्थायीकरण, नियमित नियुक्तियों में वरीयता, समान कार्य समान वेतन, वेतन विसंगति, प्रोत्साहन राशि, लॉयल्टी बोनस, स्थानांतरण, पेट परीक्षा से मुक्ति, चिकित्सा एवं दुर्घटना बीमा तथा आउटसोर्सिंग व्यवस्था की समाप्ति जैसी मांगें शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

18 − 14 =

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.