Wednesday , October 11 2023

धूमधाम से मनाया गया इप्सेफ के राष्ट्रीय अध्यक्ष वीपी मिश्रा का जन्मदिन

-वन विभाग मुख्‍यालय में एकत्र हुए तमाम संगठनों के पदाधिकारियों ने दीं शुभकामनाएं

सेहत टाइम्‍स 

लखनऊ  देश के लाखों कर्मचारियों के नेतृत्वकर्ता इप्सेफ के राष्ट्रीय अध्यक्ष वीपी मिश्रा के 84वें जन्मदिन पर आज वन विभाग मुख्यालय में तमाम संगठनों के पदाधिकारियों ने समारोह पूर्वक कार्यक्रम में उन्हें दीर्घ जीवन एवं स्वस्थ रहने के लिए बधाइयां दीं। कार्यक्रम में लखनऊ के अनेक वरिष्ठ अधिवक्ताओं ने ऋषभ तिवारी, बृजेश सिन्हा व विवेक तिवारी के नेतृत्व में आकर शुभकामनाएं दीं।

यह जानकारी देते हुए परिषद के प्रमुख उपाध्यक्ष एवं फार्मेसिस्ट फेडरेशन के अध्यक्ष सुनील यादव ने बताया कि वीपी मिश्रा कर्मचारी शिक्षक संयुक्त मोर्चा उत्तर प्रदेश के भी अध्यक्ष हैं उन्होंने लगातार लगभग 6 दशकों से कर्मचारी राजनीति में अग्रिम पंक्ति में आकर कर्मचारियों के लिए संघर्ष किया है।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए श्री मिश्रा ने कहा कि उनके जीवन का उद्देश्य ही कर्मचारियों के लिए संघर्ष करना रहा है देश में एक राष्ट्र एक वेतन लागू कराना उनकी प्राथमिकता है। उन्होंने देश के युवाओं के भविष्य पर गहरी चिंता व्यक्त की और कहा कि देश के युवा स्थायी नौकरी की तलाश में है, जबकि केंद्र और राज्य दोनों सरकारें स्थायी की जगह ठेका और संविदा को प्राथमिकता दे रही है, इन कर्मचारियों का भविष्य अंधकारमय है, कोई स्थायी नीति नहीं है, वेतन की समानता नहीं है, इसलिए अब इन कर्मचारियों के लिए भी एक लंबा संघर्ष करना पड़ेगा वहीं पुरानी पेंशन बहाली को कर्मचारियों की प्रमुख मांग बताते हुए कहा कि सरकार को तत्काल पुरानी पेंशन बहाल कर देनी चाहिए।

उन्‍होंने कहा कि कार्यक्रम में कर्मचारी शिक्षक संयुक्त मोर्चा के महासचिव शशि कुमार मिश्रा, राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के अध्यक्ष सुरेश रावत, महामंत्री अतुल मिश्रा, रोडवेज कर्मचारी संयुक्त परिषद के महामंत्री गिरीश मिश्रा, फार्मेसिस्ट फेडरेशन के संयोजक के के सचान, महामंत्री अशोक कुमार, उपाध्यक्ष प्रवीण यादव यूथ फार्मेसिस्ट फेडरेशन के संरक्षक उपेंद्र, फेडरेशन ऑफ़ फॉरेस्ट के महासचिव  आशीष पांडे, वन विभाग मिनिस्टिरियल संघ के अध्यक्ष राम नरेश यादव, जवाहर भवन महासंघ के महामंत्री राम कुमार धानुक, संयुक्त मोर्चा सिविल अस्पताल के संगठन मंत्री रविंद्र, शरद मोहन,डीपीए के महामंत्री उमेश मिश्रा ने बधाइयां दीं।

देश भर में अनेक राज्यों व प्रदेश के विभिन्न जनपदों में राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद की शाखाओं द्वारा श्री मिश्रा का जन्मदिन मनाते हुए उन्हें शुभकामनाएं प्रेषित की गई हैं। देश के विभिन्न सेवा संघों द्वारा एवं कर्मचारियों द्वारा श्री मिश्रा को बधाइयां प्राप्त हो रही हैं, बलरामपुर चिकित्सालय में परिषद के जिला अध्यक्ष सुभाष चंद्र श्रीवास्तव, मंत्री संजय पांडे,लैब टेक्नीशियन एसोसिएशन के कमल श्रीवास्तव, राजेश चौधरी, केजीएमयू के चीफ़ फ़ीज़ियोथेरेपिस्ट डॉ मंसूर अहमद, डा प्रणय सिंह सहित अनेक पदाधिकारी उपस्थित थे। सभी पदाधिकारियों ने श्री मिश्रा के दीर्घायु एवं स्वस्थ रहने की कामना की और आशा व्यक्त किया कि कर्मचारी हितों के लिए श्री मिश्रा द्वारा सतत प्रयास किया जाता रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.