Wednesday , October 11 2023

भारत ब्रह्मोस इसलिए बना रहा कि कोई बुरी नजर से देखने की जुर्रत न कर सके : राजनाथ

-रक्षा मंत्री ने किया लखनऊ में ब्रह्मोस मिसाइल यूनिट और डीआरडीओ की लैब का शिलान्यास

-लखनऊ अब मुस्‍कुराने की ही नहीं, दहाड़ने की बात भी कर सकता है : योगी आदित्‍यनाथ

सेहत टाइम्‍स

लखनऊ। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि हम ब्रह्मोस का मिसाइल किसी देश पर आक्रमण करने के लिए बल्कि इसलिए बना रहे हैं कि भारत के पास ऐसी ताकत हो कि कोई भी देश भारत की ओर बुरी नजर से देखने की जुर्रत न कर सके। रक्षा मंत्री ने यह बात रविवार को उत्‍तर प्रदेश की राजधानी और अपने संसदीय क्षेत्र लखनऊ में ब्रह्मोस मिसाइल यूनिट और रक्षा प्रौद्योगिकी एवं परीक्षण केंद्र (डीआरडीओ) की लैब का शिलान्यास करने के मौके पर अपने उद्बोधन में कही।

रक्षा मंत्री ने कहा कि भारत की धरती पर ब्रह्मोस के निर्माण का उद्देश्‍य भारत को शत्रुतापूर्ण इरादों वाले किसी भी देश के नापाक इरादों से बचाना है। उन्होंने कहा कि किसी भी देश पर हमला करना या उसकी जमीन पर कब्‍जा करना भारत का चरित्र नहीं है।

रक्षा मंत्री ने कहा कि पाकिस्‍तान ने पुलवामा और उरी जैसी आतंकी घटनाओं को अंजाम दिया। इसके बाद हमारे प्रधानमंत्री ने एक निर्णय लिया और हमने उस देश में घुसकर आतंकवादी ठिकानों को नेस्‍तनाबूद कर दिया। उन्‍होंने कहा कि भारत ने साफ संदेश दिया है कि अगर कोई हमारे देश की तरफ बुरी नजर से देखता है तो इसका सीमा के इस तरफ से ही नहीं बल्कि दूसरी तरफ से जाकर भी वार कर सकते हैं। यह आज के भारत की ताकत है।

इस कार्यक्रम में मौजूद मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ की तारीफ करते हुए राजनाथ सिंह ने कहा कि योगी एक दिलेर मुख्यमंत्री हैं लेकिन एक मामले में कंजूस हैं, माफियाओं को तनिक भी रियायत नहीं देते हैं। उन्‍होंने कहा कि हर जगह बुलडोजर चल रहा है, यहां अपराधियों की नहीं,  बुलडोजर वालों की बल्ले-बल्ले है। योगी आदित्यनाथ ने अपने संबोधन में कहा कि जिस डिफेंस कॉरिडोर के बारे में केवल चर्चा होती थी,  2018 में देश के अंदर दो डिफेंस कॉरिडोर घोषित हुए। उन्‍होंने कहा कि मुझे प्रसन्‍नता है कि रक्षा मंत्री के विशेष रुचि लेने से उत्तर प्रदेश में डिफेंस मैन्यूफैक्चरिंग कॉरिडोर की रफ्तार काफी आगे बढ़ी है। योगी ने कहा कि लखनऊ अब केवल इस बात के लिए नहीं होगा कि मुस्कुराइए आप लखनऊ में हैं, बल्कि लखनऊ अब दुश्मन देश के लिए दहाड़ने की भी बात कर सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.