Wednesday , October 11 2023

स्‍थापना दिवस पर सरस्‍वती डेंटल कॉलेज की आईडीए छात्र शाखा का शुभारंभ

-अपने स्‍थापना दिवस के साथ ही दो और दिवस भी समारोह पूर्वक मनाये कॉलेज ने

सेहत टाइम्‍स

लखनऊ। सरस्वती डेंटल कॉलेज लखनऊ में कॉलेज के स्थापना दिवस के मौके पर कॉलेज की आईडीए छात्र शाखा का शुभारंभ हुआ। इसके अतिरिक्त आज ही बाल दिवस एवं विश्व मधुमेह दिवस होने के अवसर पर कॉलेज के छात्रों एवं आईडीए के पदाधिकारियों द्वारा विभिन्न रंगारंग कार्यक्रमों का आयोजन किया गया।

सरस्वती डेंटल कॉलेज की ओर से जारी विज्ञप्ति में यह जानकारी देते हुए कहा गया है कि कॉलेज के स्थापना दिवस के अवसर पर इंडियन डेंटल एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ रविंद्र सिंह और मानद सचिव डॉ अशोक ढोबले ने आईडीए छात्र शाखा का शुभारंभ किया। इस मौके पर डेंटल कॉलेज की चेयर पर्सन मधु माथुर, अध्यक्ष डॉ रजत माथुर, डायरेक्टर एस एच आर सी स्मिता माथुर के साथ ही आईडीए लखनऊ के अध्यक्ष डॉ आशीष खरे व आई डी ए उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष डॉ डीपी चतुर्वेदी की उपस्थिति में इस आईडीए की छात्र शाखा का शुभारंभ किया गया।

इस मौके पर कॉलेज के प्राचार्य डॉ के एन दुबे ने उपस्थित अतिथियों का स्वागत करते हुए बताया कि सरस्वती डेंटल कॉलेज संपूर्ण देश में न नैक ए ग्रेडेड व एनआईआरएफ की रैंकिंग में उच्च स्थान पर स्थित कुछ चुनिंदा कालेजों में से एक है। इस मौके पर सरस्वती डेंटल कॉलेज आईडीए छात्र शाखा के आधिकारिक लोगो का अनावरण डॉ अशोक ढोबले द्वारा किया गया। इसके अतिरिक्‍त राष्ट्रीय स्तर पर मधुमेह रोगियों में मौखिक स्वास्थ्य की देखभाल पर जागरूकता फैलाने के लिए एक पोस्टर प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया।

इस अवसर पर डॉ रविंद्र सिंह व डॉ अशोक ढोबले ने विभिन्न अकादमिक उपलब्धियों के लिए छात्रों को प्रमाण पत्र और ट्रॉफी प्रदान की तथा दंत पेशा और समाज के लिए आई डी ए द्वारा की जाने वाली गतिविधियों पर प्रकाश डाला। इस मौके पर कॉलेज के अध्यक्ष डॉ रजत माथुर ने कॉलेज के संस्थापक डॉ डीएस माथुर को श्रद्धांजलि अर्पित की साथ ही उन्होंने संकाय और छात्रों के समर्थन से कॉलेज को और अधिक ऊंचाइयों तक ले जाने की अपनी प्रतिबद्धता दोहराई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.