होप इनीशिएटिव ने हजरतगंज मेट्रो स्‍टेशन पर किया हेपेटाइटिस के प्रति लोगों को जागरूक

मार्च निकाला, पोस्‍टर, तख्तियां के माध्‍यम से दी गयी रोग से संबंधी महत्‍वपूर्ण जानकारियां

लखनऊ। वर्ल्‍ड हेपेटाइटिस डे के मौके पर हेपेटाइटिस के खतरे और उनसे बचाव के बारे में जानकारी देने के लिए होप (हेल्‍थ ओरिएन्‍टेड प्रोग्राम्‍स एंड एजूकेशन) इनेशियेटिव ने लखनऊ मेट्रो के सहयोग से आज 27 जुलाई को यहां हजरतगंज स्थित मेट्रो स्टेशन पर एक जागरूकता शिविर आयोजित किया। सुबह 10 बजे से अपरान्‍ह 3 बजे तक लगे इस शिविर ने यहां आने-जाने वाले लोगों को आकर्षित किया। लोगों ने स्‍टॉल तक पहुंचकर जानकारी लेने में दिलचस्‍पी दिखायी।

 

शिविर का उद्घाटन होप के प्रेसीडेंट किरोन चोपड़ा और लखनऊ मेट्रो के सिक्‍योरिटी ऑफीसर इंद्रजीत यादव ने संयुक्‍त रूप से किया। होप इनीशियेटिव की ओर से जानकारी देते हुए बताया गया कि शिविर में पोस्‍टर, चार्ट, वीडियो, स्‍लोगन आदि के माध्‍यम से हेपेटाइटिस के बारे में जानकारी देते हुए इससे बचने के बारे में जानकारी दी गयी।

 

कृष्‍णा मेडिकल इंस्‍टीट्यूट और टीएस मिश्रा मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल के पैरामेडिकल छात्र-छात्राओं ने स्‍टॉल पर आने वालों को हेपेटाइटिस के बारे में विस्‍तार से जागरूक किया। इस दौरान जागरूकता के लिए हस्‍ताक्षर अभियान भी चलाया गया। कार्यक्रम में होप की शिप्रा सक्‍सेना, आयुषी शुक्‍ला, ज्‍योत्‍सना श्रीवास्‍तव, दिव्‍या, अंकिता आदि ने महत्‍वपूर्ण योगदान दिया।

 

देखिये वीडियो : हजरतगंज मेट्रो स्‍टेशन पर होप इनीशिएटिव की ओर से हेपेटाइटिस के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए लगाये गये शिविर में पैरामेडिकल छात्र-छात्राओं ने दी जानकारी।