Tuesday , October 24 2023

सामाजिक योद्धा भी थे जनरल बिपिन रावत : डॉ सूर्यकान्‍त

-जनरल बिपिन रावत को सांस्‍कृतिक गौरव संस्‍थान ने दी भावभीनी श्रद्धांजलि

जनरल बिपिन रावत के चित्र पर माल्‍यार्पण कर श्रद्धांजलि देते डॉ सूर्यकान्‍त

सेहत टाइम्‍स

लखनऊ। सांस्कृतिक गौरव संस्थान  की एक बैठक आज यहां कैसरबाग स्थित जिमखाना क्‍लब में आयोजित की गयी। सांस्‍कृतिक गौरव संस्‍थान ने चीफ डिफेन्‍स स्‍टाफ CDS जनरल बिपिन रावत सहित सभी शहीदों को श्रद्धासुमन अर्पित किये। संस्था के अध्यक्ष डा0 सूर्यकात ने जनरल रावत को श्रद्धांजलि देते हुए उनके साथ एक वेबिनार में भाग लेने का जिक्र करते हुए कहा कि जनरल बिपिन रावत जांबाज योद्धा के साथ-साथ सामाजिक योद्धा भी थे।

डॉ सूर्यकान्‍त ने 23 मई 2021 के वेबिनार का संस्‍मरण याद करते हुए बताया कि कोविड के दौरान समाज को जागृत करने के लिए कोविड से कैसे बचा जाए जैसे विषय पर जनरल बिपिन रावत ने अपने अनुभवों को साझा किया था।

डॉ सूर्यकान्‍त ने बताया कि इस वेबिनार में जनरल रावत मुख्‍य अतिथि थे जबकि डॉ सूर्यकान्‍त मुख्‍य वक्‍ता थे। उन्‍होंने बताया कि किस तरह से जनरल रावत ने कोरोना जैसे दुश्‍मन से निपटने के लिए उनके विचारों पर अपनी मुहर लगाते हुए लोगों को जागरूक करने वाला संदेश दिया था। डॉ सूर्यकान्‍त ने इस मौके पर उस वेबिनार के उस अंश को भी प्रसारित किया। जनरल रावत ने उस वेबिनार में क्‍या कहा था इसकी छोटी सी झलक का वीडियो यहां प्रस्‍तुत किया जा रहा है।  

देखें वीडियो-कोरोना जैसे दुश्‍मन को ठिकाने लगाने के लिए देखिये क्‍या कहा था जनरल बिपिन रावत ने

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.