Wednesday , October 11 2023

आईएमए में 14 नवम्‍बर को आयोजित होगा नि:शुल्‍क मधुमेह शिविर

-विश्‍व मधुमेह दिवस के अवसर पर शिविर के अलावा आयोजित की जायेगी पोस्‍टर प्रतियोगिता

सेहत टाइम्‍स ब्‍यूरो

लखनऊ। विश्व मधुमेह दिवस के अवसर पर 14 नवंबर को इंडियन मेडिकल एसोसिएशन कि लखनऊ शाखा द्वारा एक जागरूकता शिविर एवं पोस्टर कम्‍प्‍टीशन का आयोजन किया जा रहा है।

यह जानकारी देते हुए आई एम ए लखनऊ के अध्यक्ष डॉ मनीष टंडन एवं सचिव डॉ संजय सक्सेना ने बताया है कि रिवर बैंक कॉलोनी स्थित आईएमए भवन में प्रातः 8 बजे से 10 बजे तक मधुमेह की निशुल्क जांच की सुविधा उपलब्ध रहेगी। उन्होंने बताया ब्लड शुगर, ब्लड प्रेशर की निशुल्क जांच के अलावा विशेषज्ञ डॉ राकेश कुमार श्रीवास्तव द्वारा मरीजों को परामर्श भी दिया जाएगा।

उन्होंने बताया कि जांच परामर्श शिविर के अतिरिक्‍त इसी अवधि में डायबिटीज से बचाव के प्रति लोगों में जागरूकता के लिए पोस्‍टर प्रतियोगिता का आयोजन भी‍ किया जायेगा। शिविर और प्रतियोगिता समाप्ति के पश्‍चात प्रात: 10 बजे पोस्‍टर प्रतियोगिता के विजेताओं को पुरस्‍कार का वितरण भी किया जायेगा। उन्होंने कहा कि इस शिविर में कोई भी व्यक्ति आकर जांच और परामर्श की सुविधा प्राप्त कर सकता है।

पूर्व आईएमए अध्‍यक्ष भी कर रहे जागरूकता कार्यक्रम

दूसरी ओर आईएमए से जुड़े पदाधिकारी भी शहर के विभिन्‍न स्‍थानों पर विश्‍व मधुमेह दिवस को मना रहे हैं। इसी क्रम में आईएमए लखनऊ के अध्‍यक्ष रह चुके डॉ पीके गुप्‍ता ने बताया कि संजय गांधी पीजीआई एपेक्‍स ट्रॉमा सेंटर के निकट हिमालयन एन्‍क्‍लेव स्थित कम्‍युनिटी सेंटर में वेलनेस क्‍लीनिक का उद्घाटन और मधुमेह, डेंगू को लेकर जागरूकता वार्ता का आयोजन प्रात: 11 बजे किया जा रहा है। इससे पूर्व हिमालयन एन्‍क्‍लेव 1 और 2 की रेजीडेंट वेलफेयर एसोसिएशन और पीके पैथोलॉजी के सहयोग से वेलनेस वॉक एंड टॉक तथा चाय के साथ ही नि:शुल्‍क ब्‍लड शुगर टेस्‍ट का आयोजन किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.