Saturday , August 10 2024

कोलकाता के सरकारी मेडिकल कॉलेज में महिला चिकित्सक की रेप के बाद हत्या, आईएमए ने जताया आक्रोश

-आईएमए ने देशभर के चिकित्सकों से शनिवार को काला फीता बांधकर विरोध जताने का किया आह्वान

-अस्पताल में सुरक्षा व्यवस्था पर उठाये सवाल, सीसीटीवी फुटेज न होन पर भी आक्रोश

सेहत टाइम्स

लखनऊ। कोलकाता के सरकारी आर.जी.कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में एक महिला स्नातकोत्तर प्रशिक्षु डॉक्टर के साथ हुए क्रूर बलात्कार और हत्या के विरोध में भारतीय चिकित्सा संघ (IMA) ने पूरे भारत के डॉक्टरों से शनिवार को काले बैज पहनने को कहा है। आरजी कर मेडिकल कॉलेज प्राधिकरण की कड़ी आलोचना करते हुए आईएमए ने अस्पताल परिसर की सुरक्षा पर भी सवाल उठाए हैं।

डॉ शरद अग्रवाल

इस बारे में आईएमए के निवर्तमान राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ शरद अग्रवाल ने ‘सेहत टाइम्स’ से बताया कि कोलकाता के आरजीकर मेडिकल कॉलेज के चेस्ट डिपार्टमेंट के सेमिनार रूम में ड्यूटी पर तैनात पीजीटी चेस्ट डिपार्टमेंट में महिला डॉक्टर तृतीय वर्ष की छात्रा के साथ बलात्कार किया गया और उसकी हत्या कर दी गई। इस जघन्य अपराध की घोर निन्दा करते हुए हम न्याय की मांग कर रहे हैं, इस जल्द से जल्द एक्शन लिये जाने की आवश्यकता है। उन्होंने चिकित्सकों से इस जघन्य अपराध के खिलाफ एकजुट होने की अपील की है। उन्होंने कहा कि आईएमए सवाल उठाता है कि वारदात के वक्त सुरक्षाकर्मी कहां थे? सीसीटीवी फुटेज क्यों नहीं है? ‘हम स्तब्ध और हताश हैं. हम देश भर के सभी डॉक्टरों से अपील करते हैं कि वे एकजुटता दिखाने के लिए आज काले बैज पहनें।

ज्ञात हो शुक्रवार को कोलकाता के इस सरकारी मेडिकल कॉलेज के अस्पताल के सेमिनार हॉल में एक महिला स्नातकोत्तर प्रशिक्षु (पीजीटी) डॉक्टर का अर्धनग्न शव मिला। घटना को लेकर इस बीच फेडरेशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन इंडिया (FORDA) ने इस जघन्य अपराध की तत्काल और निष्पक्ष जांच की मांग की है। स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा को भेजे पत्र में फोर्डा के अध्यक्ष अरविंद माथुर ने कहा कि स्थिति की गंभीरता को कम करके नहीं आंका जा सकता और हम सभी को एकजुट होकर इसका सामना करना होगा। महिला डॉक्टर की मौत की परिस्थितियां बेहद परेशान करने वाली हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.