ईश्वर चाइल्ड वेलफेयर फाउंडेशन ने संक्रांति पर अस्पताल में आयोजित किया तहरी भोज

कैंसरग्रस्‍त बच्‍चों व उनके तीमारदारों की अनेक प्रकार से मदद करती है संस्‍था

लखनऊ। कहते हैं कि किसी अच्‍छे कार्य के लिए सच्‍चे मन से अगर आप हाथ बढ़ाते हैं तो मदद के अनेक हाथ आपके साथ आ जाते हैं। कुछ इसी प्रकार कैंसरग्रस्‍त बचचों व उनके परिजनों की लगातार सेवा में लगी ईश्‍वर चाइल्‍ड वेलफेयर फाउंडेशन ने मकर संक्रांति के अवसर पर केजीएमयू में मरीजों व उनके तीमारदारों के लिए मंगलवार को तहरी भोज का आयोजन किया।  इसमें करीब 1000 लोगों ने भोजन ग्रहण किया।

 

आपको बता दें कि ईश्‍वर चाइल्‍ड वेलफेयर पिछले करीब 15 वर्षों से कैंसरग्रस्‍त बच्‍चों के लिए किसी न किसी रूप में सहायता देने का कार्य कर रही है। संस्‍था की लगन देखकर चिकित्‍सक व कई अन्‍य लोग समय-समय पर कुछ न कुछ सहयोग करते रहते हैं।

संस्‍था की संस्‍थापक सपना उपाध्‍याय ने बताया कि केजीएमयू, लोहिया संस्‍थान जैसे अस्‍पतालों में मरीजों और तीमारदारों को भोजन के साथ ही कम्‍बल, खिलौने आदि अनेक प्रकार के सामान वितरित किये जाते रहते हैं। उन्‍होंने कहा कि रोजाना चाय, बिस्किट, भोजन का वितरण किया जाता है। उन्‍होंने संस्‍था को समय-समय पर और नियमित दान देने वालों के प्रति आभार जताते हुए कहा कि सभी के सहयोग से संस्‍था इस पुनीत कार्य को अंजाम दे पा रही है।

 

सपना ने बताया कि मोहियाल सभा की ओर से 100 कंबल प्लास्टिक सर्जरी विभाग के मरीजों को तथा रैन बसेरा में कंबल वितरण किया गया। मंगलवार की चाय सेवा कैलाश अग्रवाल के सहयोग से वितरित की गयी। कैंसर पीड़ितों के तीमारदारों के लिए दिये जाने वाला भोजन मंगलवार को कुसुम सक्सेना की ओर से दिया गया।