Wednesday , October 11 2023

भारत विकास परिषद इंदिरा नगर के अध्‍यक्ष बने डॉ महेश चंद्र गुप्‍ता

-दायित्व ग्रहण एवं होली मिलन समारोह का आयोजन

सेहत टाइम्‍स

लखनऊ।  भारत विकास परिषद अवध प्रांत इंदिरा नगर शाखा का सत्र 2023-24 का दायित्व ग्रहण एवं होली मिलन समारोह 14 अप्रैल को सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज ए ब्लॉक इंदिरा नगर लखनऊ के सभागार में आयोजित किया गया। दायित्व ग्रहण समारोह में तीन नए स्वयं सेवकों को दायित्‍व सौंपा गया है, इनमें डॉ महेश चन्द गुप्ता को अध्यक्ष, सरिता शर्मा को सचिव और शैल त्रिगुणायत को कोषाध्यक्ष का दायित्व सौंपा गया। इसके पूर्व मे इन पदों का निर्वहन कर रहे विपिन कांत ने अध्यक्ष, सुधा सिंह ने सचिव और जे बी खरे ने कोषाध्यक्ष का कार्यभार नवागंतुक दायित्ववानों को सौंप दिया।

आगामी वर्ष के लिए विभा श्रीवास्तव को संयोजिका का दायित्व सौंपा गया। सभी नए पदाधिकारियों ने अपने दायित्वों के निष्ठापूर्वक निर्वहन की शपथ ली। आज के कार्यक्रम में मुख्य अतिथि की भूमिका परिषद् के प्रांतीय अध्यक्ष कृष्ण जीवन रस्तोगी ने निभायी और  प्रांतीय महासचिव देवेंद्र स्वरूप शुक्ल ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की।

भारत विकास परिषद् के सदस्यों ने मिलकर होली गीतों के साथ साथ एकल नृत्य, सांस्कृतिक कार्यक्रम में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया। कार्यक्रम की शुरुआत राष्ट्रगीत और समापन राष्ट्र गान से हुआ।

कार्यक्रम में प्रमुख रूप से जिनकी गरिमामयी उपस्थिति रही उनमें हास्ययोगी शिवाराम मिश्र, देवकीनंदन शांत, परिषद् के प्रांतीय मीडिया प्रभारी प्रमिल द्विवेदी, नीरू द्विवेदी, एस के श्रीवास्तव, रमेश सिंह, हेल्प यू ट्रस्ट के हर्षवर्धन अग्रवाल, इंटर कॉलेज के प्रिंसिपल गोपाल राम मिश्र, सरस्वती शिशु मंदिर तकरोही के प्राचार्य अवधेश कुमार आदि सहित परिषद् के सदस्य मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.