डॉ जावेद अहमद के नेतृत्व में एसपीएम के ब्लड बैंक ने परचम फहराया

 

नेशनल एड्स कंट्रोल ऑर्गनाइजेशन ने एक समारोह में किया सम्मानित

लखनऊ। अंतरराष्ट्रीय रक्तदान दिवस पर लखनऊ स्थित डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी ब्लड बैंक को उत्कृष्टï सेवाओं के लिए नेशनल एड्स कंट्रोल ऑर्गनाइजेशन नाको ने पुरस्कृत किया है। यहां एसपीएम हॉस्पिटल में आयोजित एक समारोह में आज ब्लड बैंक प्रभारी डॉ जावेद अहमद खान को सम्मानित किया गया। नाको की ओर से निदेशक द्वारा दिये गये सम्मान के रूप में सर्टीफिकेट के साथ ही एक पौधा भी दिया गया। ज्ञात हो इससे पूर्व भी डॉ जावेद को उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से सम्मानित किया जा चुका है।

 

इस मौके पर उपस्थित नाको के निदेशक उमेश मिश्र ने कहा कि डॉ जावेद अहमद के नेतृत्व में चल रहे ब्लड बैंक की तारीफ करते हुए कहा कि इस ब्लड बैंक ने हर क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करके अपने आपके नम्बर वन सिद्ध किया है। रक्तदान के बारे मेें बोलते हुए उन्होंने कहा कि यह अत्यन्त पुनीत कार्य है, और इस कार्य में लगे रहने से जिस संतुष्टि की अनुभूति होती है, उसे शब्दों में वर्णित करना आसान नहीं है। उन्होंने कहा कि मेरा ब्लड ग्रुप भी ओ निगेटिव है, और मैं नियमित रूप से जरूरतमंदों को रक्तदान करता रहता हूं, जिन-जिन को मैंने रक्त दिया है, उनके साथ मेरे सम्बन्ध बनते गये, मुझको इससे बेहद आत्मसंतुष्टि मिलती है।

कार्यक्रम में हरि ओम सेवा केंद्र के श्री रस्तोगी सहित कई अन्य लोगों को भी सम्मानित किया गया। इस मौके पर नाको के सचिव डॉ अरुण कुमार सिंघल, एसपीएम हॉस्पिटल के निदेशक डॉ हिम्मत सिंह दानू, चिकित्सा अधीक्षक डॉ आशुतोष दुबे के साथ ही अनेक अधिकारी, कर्मचारी उपस्थित थे।