Sunday , August 4 2024

अंगदान की जागरूकता को रैली तक ही न रखें, यथार्थ में भी बदलें : प्रो सीएम सिंह

-भारतीय अंगदान दिवस के अवसर पर लोहिया संस्थान में जागरूकता रैली का आयोजन

सेहत टाइम्स

लखनऊ। डॉ राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान के निदेशक प्रो सीएम सिंह ने कहा है कि अंगदान जीवन का सबसे बड़ा पुण्य है। उन्होेंने लोगों से आग्रह किया कि यह रैली न सिर्फ रैली तक सीमित हो अपितु इसको यथार्थ में बदलने में भी अपना सहयोग करें। आपका अंगदान-महादान का यह सहयोग जनमानस को प्रेरित कर जनहित में समाज की ओर बहुमूल्य योगदान भी सिद्ध करेगा।

प्रो सिंह ने यह बात भारतीय अंगदान दिवस के अवसर पर भारत सरकार के महत्वाकांक्षी आयुष्मान भवः प्रकल्प के अंतर्गत राष्ट्रीय अंग और ऊतक प्रत्यारोपण संगठन के तत्वावधान में संस्थान द्वारा आयोजित रैली का शुभारम्भ करते हुए अपने सम्बोधन में कही। रैली में संस्थान के संकाय सदस्यों, अधिकारियो, नर्सिंग संवर्ग, छात्रों एवं कर्मचारियों द्वारा बढ़-चढ़ कर प्रतिभाग किया गया।

जागरूकता रैली लोहिया संस्थान के प्रशासनिक भवन से प्रारम्भ होकर पिकप चौराहे से होकर संस्थान के हॉस्पिटल ब्लाक मे समाप्त हुई। इसी क्रम में संस्थान में विगत दो दिनों में प्रतिज्ञा अभियान का भी आयोजन किया गया था जिसमें संस्थान के कर्मचारियो एवं छात्रों द्वारा प्रतिभाग किया गया साथ ही संस्थान के सुपर स्पेशियेलटी ब्लॉक स्थित प्रत्यारोपण यूनिट को हरे रंग के प्रकाश से सुसज्जित किया गया। रैली में लगे सेल्फी प्वाइन्ट पर लोगों ने खूब सेल्फी ली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.