Friday , July 26 2024

डॉ रवि देव पर हुए जानलेवा हमले में सख्त कार्यवाही की मांग को लेकर चिकित्सक सड़क पर उतरे

-तुरंत गिरफ्तारी, हड़ताल की चेतावनी, बुलडोजर कार्रवाई, जैसी आवाजें उठायीं चिकित्सकों ने

-आईएमए भवन से निकाले गये पैदल मार्च में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन सहित कई संगठनों से जुड़े चिकित्सक भी शामिल

-डीसीपी पूर्व से मिलकर चिकित्सकों ने की सख्त धाराओं के तहत कार्यवाही की मांग, शीघ्र गिरफ्तारी का आश्वासन

सेहत टाइम्स

लखनऊ। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष डॉ पीके गुप्ता ने कहा कि पूरे डॉक्टर आक्रोशित बैठे हुए हैं अगर कल तक गिरफ्तारी न हुई तो पूरे उत्तर प्रदेश के डॉक्टर हड़ताल पर जा सकते हैं…, डॉ आशुतोष ने कहा कि डॉक्टर जो सामाजिक कार्य कर रहा है, उस पर हमले निंदनीय हैं, सरकार को इस पर अलर्ट मोड में रहना चाहिए कि अगर कल को हम बंद हो जाएंगे तो देश का, समाज का क्या होगा… डॉ मनीष टंडन ने कहा कि अपराधियों पर बुलडोजर एक्शन होना चाहिए तभी समाज के ऊपर कड़ा मैसेज जाएगा…डॉ संजय सक्सेना ने कहा कि चिकित्सक पूर्ण शक्ति के साथ अपने मरीजों का इलाज करता है लेकिन कोई भी व्यक्ति अजर अमर नहीं है, यह भी परम सत्य है और इसका खामियाजा वह भी हिंसा के रूप में चिकित्सक भुगते, यह न्याय संगत नहीं, अगर चिकित्सक इलाज करने से मना कर दे तो समाज का क्या होगा, डॉ वीरेंद्र यादव ने कहा कि ऐसा ही चलता रहा तो अगर कोई सीरियस मरीज अस्पताल आता है और डॉक्टर को यह डर रहता है कि इसकी मृत्यु हो सकती है, तो ऐसी स्थिति में वह इलाज करेगा ही नहीं, सीधे दूसरे अस्पताल को रेफर कर देगा…

आज 25 जुलाई को मार्च निकाल रहे आक्रोशित चिकित्सकों ने ये बातें लखनऊ के वरिष्ठ न्यूरोसर्जन डॉ रवि देव के ऊपर हमला करने वालों की घोर निंदा करते हुए कही। उन्होंने कहा कि घटना से नाराज और आहत डॉक्टरों का कहना है कि जिस निर्दयता से डॉ रविदेव को मारा गया है, जिसमें उनकी पसलियां टूट गयी हैं, ऐसी हालत में हमलावरों के खिलाफ जानलेवा हमले की धाराओं के तहत जल्द से जल्द गिरफ्तारी हो, ताकि उन्हें कड़ी से कड़ी सजा मिले।

आईएमए के तत्वावधान में आज 25 जुलाई को जनरल बॉडी की आपात बैठक आईएमए भवन में बुलायी गयी। बैठक में आईएमए के चिकित्सकों के साथ ही लखनऊ नर्सिंग होम एसोसिएशन, पीएमएस एसोसिएशन, एपीएमपी एसोसिएशन, पैथोलॉजी एसोसिएशन, न्यूरोलॉजी एसो​सिएशन से जुड़े़ करीब 150 चिकित्सक मौजूद रहे। बैठक में घटना की एकस्वर से निंदा करने के बाद इन चिकित्सकों ने पैदल मार्च निकाला। इसके बाद डीसीपी पूर्वी प्रबल प्रताप सिंह के कार्यालय पहुंच कर उनसे मुलाकात की। चिकित्सकों का कहना था कि हम घटना की घोर निन्दा करने के साथ ही डॉ रवि देव पर जानलेवा हमला करने वालों के खिलाफ जानलेवा हमले की धाराओं के तहत हमलावरों की गिरफ्तारी की जाये जिससे कड़ी सजा मिल सके। आज के इस प्रदर्शन में शामिल हुए चिकित्सकों में अध्यक्ष डॉ विनीता मित्तल, सचिव डॉ संजय सक्सेना, पूर्व अध्यक्ष डॉ पीके गुप्ता, पूर्व अध्यक्ष डॉ मनीष टंडन, डॉ वीरेंद्र यादव, आईएमए एक्शन कमेटी के चेयरमैन डॉ संजय लखटकिया, डॉ वारिजा सेठ, डॉ ऋतु सक्सेना, डॉ उपशम गोयल, डॉ शुभ मेहरोत्रा, डॉ संजय श्रीवास्तव, डॉ रूपाली श्रीवास्तव, डॉ सरस्वती देवी, डॉ नईम शेख, डॉ सौरभ अग्रवाल, डॉ अलीम सिद्दीकी, डॉ राजीव रंजन, डॉ अनुभव अग्रवाल, डॉ आशुतोष, डॉ संजय टंडन, डॉ उपाध्याय, डॉ अर्चिका गुप्ता, डॉ पंकज श्रीवास्तव ईएनटी, डॉ कविता श्रीवास्तव, डॉ सुलक्षणा, डॉ रवि लेले, डॉ विकास गुप्ता, डॉ मनु रस्तोगी, डॉ दीपा शर्मा, डॉ सीमा सिंह, डॉ आलोक महेश्वरी, डॉ राकेश गुप्ता, डॉ शुभ मेहरोत्रा, डॉ अपेक्षा बिश्नोई, डॉ जगदीप, डॉ सुयश, डॉ विनोद तिवारी, डॉ अर्चना मिश्रा, डॉ अनूप अग्रवाल, डॉ अमित अग्रवाल, डॉ विनीत शाह, डॉ विवेक शाह, डॉ अनंतशील चौधरी, डॉ राज किशोर शुक्ला, डॉ सतीश कुमार, डॉ शाश्वत विद्याधर आदि शामिल थे।

ज्ञात हो 23 जुलाई की रात्रि में गोमती नगर स्थित इग्निस हॉस्पिटल के संचालक न्यूरोसर्जन डॉ रवि देव की अस्पताल में भर्ती मरीज की मृत्यु के बाद परिजनों ने निर्दयता के साथ पिटाई की थी। घटना के संबंध में कल 24 जुलाई को डॉ रवि देव ने गोमती नगर विस्तार थाने में रिपोर्ट भी लिखवाई थी। घटना को लेकर राजधानी के सभी चिकित्सकों में भारी गुस्सा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.