Friday , October 13 2023

लखनऊ में 13 कोरोना केस मिलने के बाद डीएम ने बुलायी आपात बैठक, अस्‍पतालों को किया अलर्ट

-सभी अधिकारियों-कर्मचारियों की छुट्टियां रद, कोविड वार्ड सक्रिय करने के निर्देश

-एकीकृत कोविड नियंत्रण और कमांड सेंटर को 24 घंटे सक्रिय रहने के निर्देश

-रैपिड रिस्पांस टीम और सर्विलांस टीमों को तत्काल प्रभाव से दोगुना किया जाएगा

सेहत टाइम्‍स

लखनऊ। एक दिन में 13 कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आने के बाद प्रशासन ने लखनऊ के सभी सरकारी अस्पतालों को रविवार से कोविड वार्ड सक्रिय करने का निर्देश दिया है। इसके अलावा, अधिकारियों सहित सभी चिकित्सा और प्रशासनिक कर्मचारियों की छुट्टी अब रद कर दी गई हैं।

मिली रिपोर्ट्स के अनुसार शनिवार शाम को मुख्य चिकित्सा अधिकारी और अन्य जिला प्रशासन के अधिकारियों सहित दूसरे अधिकारियों के साथ एक आपातकालीन बैठक के बाद, जिला मजिस्ट्रेट अभिषेक प्रकाश ने निर्देश दिया कि ओमि‍क्रॉन म्यूटेशन के वर्तमान रूप में कोरोनावायरस की संभावित तीसरी लहर को देखते हुए, एकीकृत कोविड नियंत्रण और कमांड सेंटर (ICCC) अब चौबीसों घंटे चिकित्सा और प्रशासनिक अधिकारियों की आठ घंटे की शिफ्ट के साथ काम करेगा।

जिलाधिकारी ने निर्देश दिये हैं कि सभी अधिकारियों सहित चिकित्सा एवं प्रशासनिक कर्मचारियों की सभी छुट्टी तत्काल प्रभाव से रद की जाती है। रविवार से सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों को प्रतिदिन शाम छह बजे इसकी जानकारी देनी होगी। डीएम ने कहा कि रैपिड रिस्पांस टीम और सर्विलांस टीमों को तत्काल प्रभाव से दोगुना किया जाएगा ताकि संक्रमित मरीजों का पता लगाया जा सके और उनका परीक्षण किया जा सके।

जिला आधारित अस्पतालों को निर्देश देते हुए उन्होंने कहा कि सभी सरकारी अस्पताल कोविड-19 के मद्देनजर तैयारियां पूरी कर लें,  इसकी निगरानी आईसीसीसी के माध्यम से अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट ट्रांस गोमती द्वारा सुनिश्चित की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.