Wednesday , October 11 2023

लैबोरेटरी अटेंडेंट ग्रेड-2 का प्रमोशन लंबित होने पर जतायी नाराजगी

-एसजीपीजीआई में कर्मचारी महासंघ ने लिखा निदेशक को पत्र

धर्मेश कुमार

सेहत टाइम्‍स

लखनऊ। संजय गांधी पीजीआई कर्मचारी महासंघ ने लैबोरेटरी अटेंडेंट ग्रेड 2 के पद पर कार्यरत कर्मचारियों को सेवा अवधि के आधार पर पदोन्नति देने के मामले में 2  साल बाद भी आदेश न किए जाने पर रोष व्यक्त करते हुए मांग की है कि इस संबंध में आदेश अविलंब जारी किया जाए।

महासंघ के अध्यक्ष जितेंद्र कुमार यादव तथा महामंत्री धर्मेश कुमार ने 21 नवम्‍बर, 2022 को निदेशक को संबोधित पत्र में यह मांग करते हुए लिखा है कि आज की तारीख में संस्थान में 9 कर्मचारी लैबोरेटरी अटेंडेंट ग्रेड 2 के पद पर कार्यरत हैं, उन्होंने लिखा है कि संस्थान में एम्स के समान लैबोरेटरी संवर्ग की संवर्ग पुनर्संरचना को लागू कर दिया गया है जबकि लेबोरेटरी अटेंडेंट ग्रेड टू के पद को यह कहते हुए समाप्त कर दिया गया है कि इन पदों को कार्य के आधार पर धीरे-धीरे समाप्त किया जाएगा।

पत्र में कहा गया है कि इस संबंध में बीती 25 जुलाई 2022 को महासंघ को यह अवगत कराया गया था कि इस प्रकरण को अनुमोदन के लिए शासन के पास भेजा गया है, पत्र में बताया गया था कि शासन को इस संबंध में 28 अक्टूबर 2020 को पत्र भेजा गया था, जिसके पश्चात 12 मार्च 2021, 16 अगस्त 2021 और 23 जुलाई 2022 को अनुस्मारक प्रेषित किया गया है लेकिन अफसोस है कि इतना समय बीतने के बाद भी कार्यरत कर्मचारियों को सेवा अवधि के आधार पर पदोन्नति का आदेश नहीं जारी हुआ है। महासंघ ने आदेश जारी करने का अनुरोध करते हुए कहा है कि इन कर्मचारियों को जूनियर मेडिकल लैब टेक्नोलॉजि‍स्ट के पद पर समायोजित करने के आदेश पारित कराने का कष्ट करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.