Friday , October 22 2021

इस अंदाज में भी मनायी गयी श्रीकृष्‍ण जन्‍मा‍ष्‍टमी

-श्रद्धा सक्‍सेना ने किया मनमोहक मेकओवर, ग्रेटर नोएडा के स्‍कूल में भी हुई ऑनलाइन प्रतियोगिता

राधा (श्रद्धा) संग लीला रचाते श्‍याम (सुनीता राय) व भक्ति में डूबीं मीरा (पूजा सिंह)

सेहत टाइम्‍स ब्‍यूरो

लखनऊ। सोलह कलाओं से युक्‍त भगवान श्रीकृष्‍ण का जन्‍मदिन देश भर में उनके भक्‍त पूरे उल्‍लास के साथ मना रहे हैं। भले ही कोरोना ने मन्दिर से भक्‍तों की दूरी कर दी है लेकिन भक्‍तों के मन मन्दिर में जो भगवान की मूरत बसी हुई है, उसके चलते उनके उत्‍साह में कोई कमी नहीं है, और कुछ कमी रह जाती है तो ऑनलाइन सिस्‍टम जिन्‍दाबाद।

लखनऊ के आशियाना में श्रद्धा मेकओवर की एमडी श्रद्धा सक्‍सेना त्‍योहारों को अपनी कला के माध्‍यम से मनाना नहीं भूलती हैं, कलर में डूबे हुए ब्रश कभी मां दुर्गा का रूपरंग देते हैं तो कभी कान्‍हा का, कभी दुल्‍हन का तो कभी हॉरर फि‍ल्‍मों के किरदारों का, फि‍ल्‍मी सितारों के रूप रंग से लेकर उनके लिबास को हूबहू दूसरे किरदारों में फि‍ट करने में भी श्रद्धा माहिर हैं।

राधा (श्रद्धा) संग लीला रचाते श्‍याम (सुनीता राय)

श्रद्धा ने सेहत टाइम्‍स को बताया कि हर आर्टिस्ट अपना कुछ अच्छा देना चाहता है, मैंने इस जन्माष्टमी के अवसर पर जन्माष्टमी स्पेशल पोर्टफोलियो में कृष्ण के सभी रूप दिखाने की कोशिश की है। जहाँ एक तरफ नटखट, माखनचोर बालगोपाल थे, वहीं दूसरी ओर वो राधा के कृष्ण थे, मनमोहना थे, सारी गोपियां उनके पीछे लेकिन कान्हा का मन राधा में रमा। जहां एक तरफ मां यशोदा से चोरी छुपे माखन खाना, वहीं दूसरी ओर वो मीरा के प्रभु गिरधर थे। मीरा तो बस श्याम की दीवानी थी उनकी दीवानगी में मीरा ने विष का प्याला भी पिया।

कान्‍हा बनकर माखन खाते आयुष्‍मान

कृष्ण के तो रूप अनेक हैं कृष्ण तो बस कृष्ण हैं उनके बारे में जितना उललेख कर पाऊं कम ही रहेगा। बस इस जन्माष्टमी श्रद्धा मेकओवर की तरफ से मैंने नटखट बालगोपाल, राधा कृष्ण और मीरा के प्रभु की कुछ झलकियां अपने मेकअप के ज़रिये दिखाने की कोशिश की है। श्रद्धा ने बताया कि नटखट कृष्‍ण के रूप में आयुष्‍मान सक्‍सेना तथा बड़े कृष्‍ण के रूप में सुनीता राय, राधा के रूप में स्‍वयं श्रद्धा तथा मीरा के किरदार में पूजा सिंह को मेकओवर किया गया।

राधा का रूप धरा नोएडा के गौर इंटरनेशनल स्‍कूल में पढ़ने वाली चार वर्षीय आव्‍या ने

दूसरी ओर ग्रेटर नोएडा के गौर इंटरनेशनल स्‍कूल में जन्‍माष्‍टमी के मौके पर ऑनलाइन ड्रेस प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसमें बच्‍चों ने घर बैठे हिस्‍सा लिया, कोई राधा बना तो कोई कृष्‍ण। बच्‍चों ने पारम्‍परिक परिधान पहन कर ऑनलाइन क्‍लासेज पर अपनी प्रतिभा बिखेरी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

18 − five =

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.