Wednesday , October 11 2023

पुलिस के आश्‍वासन के बाद लोहिया संस्‍थान में कार्य बहिष्‍कार स्‍थगित

-कर्मी के अपहरण के 10 दिनों बाद भी कोई सुराग न मिलने से नाराज से साथी कर्मचारी

सेहत टाइम्‍स

लखनऊ। डॉ राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्‍थान, लखनऊ में चतुर्थ श्रेणी कर्मी के अपहरण के 10 दिन बाद भी पुलिस के एक्‍शन न लेने से नाराज नियमित कर्मियों द्वारा आज सोमवार 27 दिसम्‍बर को कार्य बहिष्‍कार किया गया। पुलिस उपायुक्‍त पूर्वी द्वारा संस्‍थान पहुंचकर हड़ताली कर्मचारियों को जल्‍द से जल्‍द कार्रवाई का आश्‍वासन देने के बाद कार्य बहिष्‍कार स्‍थगित कर दिया गया है।

यह जानकारी देते हुए कर्मचारी नेता अमित कुमार शर्मा ने बताया कि कार्य बहिष्‍कार के दौरान पुलिस उपायुक्‍त पूर्वी के आश्‍वासन के साथ ही संस्‍थान की निदेशक ने भी कर्मचारियों को आश्‍वस्‍त किया कि उच्‍च अधिकारियों से वार्ता कर जल्‍द से जल्‍द दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए अपहृत कर्मी का पता लगवाने की कोशिश की जायेगी। इसके साथ ही संस्‍थान के कर्मियों की सुरक्षा का भी आश्‍वासन दिया।

कार्य बहिष्‍कार के परिणाम स्‍वरूप जहां मरीजों के ऑपरेशन टल गये। वहीं पैथोलॉजी, रेडियोलॉजी की जांचें और दवा वितरण का कार्य भी प्रभावित हुआ।

ज्ञात हो संस्थान के चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी श्रीराम यादव का 18 दिसंबर को संस्थान परिसर से अपहरण कर लिया गया है। पुलिस को इस बारे में सूचना दिये जाने और नामजद रिपोर्ट होने के बाद भी पुलिस ने अब तक कोई एक्‍शन नहीं लिया है। आज के कार्य बहिष्कार से ओपीडी सेवाओं और इमरजेंसी सेवाओं को अलग रखा गया। लेकिन ऑपरेशन थिएटर में ओटी टेक्नीशियन के हड़ताल पर जाने से जहां करीब 30 से 40 ऑपरेशन टालने पड़े।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.