Wednesday , October 11 2023

दीपावली में नहीं मिला था बोनस, अब होली पर देने का वादा पूरा कीजिये…

-लोहिया संस्‍थान में आउटसोर्सिंग कर्मचारियों ने निदेशक व सेवा प्रदाता कम्‍पनी को लिखा सामूहिक पत्र

सेहत टाइम्‍स

लखनऊ। डॉ राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान में सभी पदों पर कार्यरत कर्मचारी आज ओपीडी नंबर 2 में एकत्रित होकर सामूहिक पत्र लिखकर संस्थान के निदेशक डॉ सोनिया नित्यानंद तथा सेवा प्रदाता फर्म सुदर्शन फैसिलिटी को पत्र देकर मांग की है कि दीपावली पर हम लोगों को बोनस दिया जाना था, जो उस समय न दिये जाने पर कहा गया था कि होली पर दिया जायेगा, ऐसे में अब होली के त्‍योहार के पूर्व इसका भुगतान किया जाये। ऐसा न होने की स्थिति में कर्मचारी आक्रोशित हो सकते हैं।

कर्मचारियों ने पत्र में सामूहिक रूप से मांग की है कि हम सभी को दीवाली में बोनस भुगतान नहीं किया गया था और यह कहा गया था कि बोनस होली में दिया जाएगा। अब होली सभी कर्मचारियों का मुख्य त्यौहार है जिसको देखते हुए होली से दो-तीन दिन पूर्व ही बोनस भुगतान किया जाए साथ ही कर्मचारियों ने यह भी मांग रखी है कि पिछले कई महीने से वेतन 15 तारीख तक दिया जा रहा है। इस बार होली से पहले बोनस के साथ में कर्मचारियों का वेतन भुगतान भी किया जाए।

कर्मचारियों ने कहा है कि दीवाली में बोनस न मिलने के कारण कर्मचारी अपने आप को उपेक्षित महसूस कर रहे थे क्योंकि केजीएमयू और एसजीपीजीआई में कर्मचारियों को  दीपावली में बोनस भुगतान किया गया था मगर लोहिया संस्थान में दीवाली में बोनस नहीं मिला था। संस्थान प्रशासन पहले ही कई बार यह बात कह चुका है कि होली में कर्मचारियों को बोनस भुगतान किया जाएगा। संस्थान में लगभग 2000 आउटसोर्सिंग कर्मचारी कार्यरत हैं जो बोनस के लिए पात्र होंगे। हर कर्मचारी को लगभग 7000 रुपए बोनस भुगतान होना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.