बीजेपी अपने सामाजिक कर्त्तव्य भूली नहीं : पंकज सिंह

बैठक को सम्बोधित करते पंकज सिंह।

रक्त परीक्षण एवं रक्तदान अभियान की बैठक में पहुंचे पंकज सिंह

लखनऊ। सत्ता में आने के बाद भी भारतीय जनता पार्टी समाज के प्रति अपनी जिम्मेदारी एवं सेवाभाव के कर्तव्यों को भूली नहीं है। कोई भी राजनीतिक दल ऐसा नहीं हैं जो सत्ता में आने के बाद भी समाजसेवा से जुड़े कार्यों को उसी भावना से करती रहे जिस तरह से सत्ता से बाहर रहने पर करता है।
यह बात भारतीय जनता पार्टी की उत्तर प्रदेश इकाई के महामंत्री और विधायक पंकज सिंह ने बुधवार को लखनऊ महानगर की रक्त परीक्षण एवं रक्तदान अभियान की बैठक मेंं कही। भाजपा महानगर कार्यालय कैसरबरग में सम्पन्न हुयी इस बैठक में तय किया गया कि आगामी 1 से 7 अगस्त तक भाजपा महानगर के सभी कार्यकर्ता अपना रक्त परीक्षण करायेंगे तथा 9 अगस्त को रक्तदान करेंगे। यह कार्यक्रम सभी 19 मंडलों पर आयोजित किया जायेगा।
पंकज सिंह ने कहा कि भाजपा वे सारे कार्य कर रही है जिसमें पर्यावरण, गरीबों, महिलाओं और बच्चों की सेवा हो। उन्होंने कहा कि हमारी संस्कृति ही ऐसी है कि जिसमें माना गया है कि रक्तदान महादान है, महर्षि दधीचि ने तो जिन्दा ही अपना शरीर दान कर दिया था।
उन्होंने कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि लखनऊ महानगर के कार्यकर्ताओं ने हमेशा बढ़ चढक़र हर आयोजनों में हिस्सा लिया और सफलतापूर्वक पूरा किया और इन सभी आयोजनों में भी सफल रहेंगे। हम वोट बैंक की राजनीति के लिए नही अपितु सामाजिक सेवा के लिए कार्य करते हैं। इस भावना से आप सब बढ़-चढक़र आयोजनों में हिस्सा लें। उन्होंने कहा कि सभी मंडल अध्यक्ष एवं संयोजकों से अपेक्षा करता हूं कि इसकी सूची लम्बी हो, देखना है कि किसकी सूचनी ज्यादा लम्बी होती है। यही ध्यान में रखकर अभियान में लग जायें।

महानगर अध्यक्ष ने भी बैठक को किया सम्बोधित

महानगर अध्यक्ष मुकेश शर्मा ने बैठक को सम्बोधित करते हुये कहा कि पार्टी द्वारा चलाये जा रहे 14 आयामों में 4 आयाम लखनऊ महानगर द्वारा निर्धारित समयानुसार पूर्ण हो चुके हैं शेष 10 आयामों की तैयारी चल रही है उसी क्रम में यह रक्त परीक्षण एंव रक्तदान अभियान की तैयारी बैठक की जा रही है। महानगर अध्यक्ष ने यह भी आग्रह किया कि मण्डल की कार्यसमिति एवं सेक्टर प्रमुख, बूथ प्रमुख, युवा मोर्चा के कार्यकर्ता रक्त परीक्षण अवश्य करायें। अवध क्षेत्र में मंत्री एवं रक्त परीक्षण अभियान के प्रभारी राजीव मिश्रा ने अपने सम्बोधन में कहा कि महानगर अध्यक्ष से अपेक्षा करता हूं कि लखनऊ महानगर रक्तदान का एक बड़ा आयोजन करें और बड़ी संख्या में रक्तदान करायें और रक्तदान करने वाले को पं.दीनदयाल जी का एक स्मृति चिन्ह एवं एक सर्टिफिकेट देने पर विचार करें। बैठक में महामंत्री त्रिलोक सिंह अधिकारी, अंजनी श्रीवास्तव, रामऔतार कनौजिया, पुष्कर शुक्ला, रक्त परीक्षण अभियान के संयोजक एवं उपाध्यक्ष अनुराग मिश्रा अन्नू, सुनील मिश्रा, सुनील यादव, टिंकू सोनकर, हर्ष वर्धन सिंह, हिमांशु, खुर्शीद आलम तथा मण्डल अध्यक्ष एवं रक्त परीक्षण अभियान के महानगर समिति के सदस्य एवं मण्डल संयोजक उपस्थित रहे।