Wednesday , October 11 2023

मेडिकल कॉलेज के एक असिस्‍टेंट प्रोफेसर व एक पीएचसी के डॉक्‍टर बर्खास्‍त

दोनों के ड्यूटी से लगातार गैरहाजिर रहने पर डिप्‍टी सीएम ने दिये आदेश

सेहत टाइम्‍स

लखनऊ। ड्यूटी से लगातार गैरहाजिर रहना दो डॉक्टरों को भारी पड़ा। ड्यूटी में लापरवाही बरतने पर दोनों डॉक्टरों को बर्खास्त कर दिया गया है। डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने अनुशासनहीन डॉक्टरों को बर्खास्त करने का आदेश दिया गया है।

औरैया के घसारा प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में तैनात डॉ. जितेंद्र सिंह ड्यूटी में लगातार लापरवाही बरत रहे थे। इस संबंध में बार-बार चेतावनी भी दी गई, ताकि वह अपनी कार्य प्रणाली सुधारें। इसके बावजूद डॉक्टर लम्बे समय से ड्यूटी से अनुपस्थित रहे। डिप्टी सीएम ने मामले का संज्ञान लिया। उन्होंने लंबे समय से गैरहाजिर चल रहे डॉ. जितेंद्र को बर्खास्त करने के निर्देश स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख सचिव को दिए हैं। उधर, राजर्षि दशरथ स्वशासी राज्य चिकित्सा महाविद्यालय में सहायक आचार्य के पद पर तैनात डॉ. सुरेश सिंह को कई बार विभाग द्वारा चेतावनी दी गई। इसके बावजूद बिना किसी को सूचना दिए वे गैरहाजिर हैं। डिप्टी सीएम ने चिकित्सा शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव को डॉ. सुरेश को बर्खास्त करने के निर्देश दिए हैं।

अभी और लोगों पर भी होगी कार्रवाई

डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने कहा कि अनुशासनहीनता किसी भी दशा में बर्दाश्त नहीं की जाएगी। नियम कानून सभी श्रेणी के अधिकारी व कर्मचारी पर लागू होंगे। इससे समझौता नहीं किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि ऐसे डॉक्टर व कर्मचारियों को तलाशा जा रहा है जो लंबे समय से गैरहाजिर हैं। पत्राचार का जवाब तक देना मुनासिब नहीं समझ रहे हैं। ऐसे लोगों के खिलाफ भी सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.