एमिटी इंस्टीटयूट ने लगाया स्वास्थ्य जांच शिविर

 

 

लखनऊ. एमिटी इंस्टीट्यूट ऑफ़ फार्मेसी, एमिटी विश्वविद्यालय लखनऊ परिसर द्वारा गोमतीनगर के हासेमऊ ग्राम में आज एक स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में स्थानीय निवासियों के स्वास्थ्य से संबंधित प्रमुख जांचे जैसे रक्तचाप, ब्लड शुगर, तापमान और वजन आदि किए गए।

​ज्ञात हो  एमिटी इंस्टीट्यूट ऑफ़ फार्मेसी द्वारा हासेमऊ गांव को गोद लेकर यहां सफाई और व्यक्तिगत स्वच्छता के लिए जनजागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। इसके अंर्तगत स्वास्थ्य विशेषज्ञों द्वारा ग्रामीणों को डेंगू, मलेरिया, तपेदिक आदि बीमारियो से बचाव के बारे में भी बताया जा रहा है।​ स्वास्थ्य शिविर के दौरान स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने लोगों को सफाई के लाभ और महत्व के बारे में बताया।

व्यक्तिगत स्वच्छता और आस पास सफाई के महत्व को समझाने एवं गंदगी से प्रसारित होने वाली बीमारियों से बचाव के प्रति जागरूकता फैलाने के लिए एमिटी इंस्टीट्यूट ऑफ़ फार्मेसी, एमिटी विश्वविद्यालय लखनऊ परिसर द्वारा गोमतीनगर के हासेमऊ ग्राम में स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में शौचालयों के उपयोग पर जोर देते हुए ग्रामीणों को इसके लाभ बताए गए। कार्यक्रम के दौरान हासेमऊ गांव के प्रधान राजकुमार यादव, एमिटी इंस्टीट्यूट ऑफ़ फार्मेसी की निदेशिका डा. सुनीला धनेश्वर, प्रवक्त डा. राहुल शुक्ला, डा. नेहा माथुर, डा. ऋचा श्रीवास्तव, विवेक श्रीवास्तव और शिखर वर्मा एवं फार्मेसी विभाग के छात्र एवं छात्राओं सहित बड़ी संख्या में स्थानीय निवासियों ने हिस्सा लिया।