Monday , November 28 2022

लोहिया संस्‍थान में फि‍र लापरवाही, कोरोना जांच के लिए गर्भवती को लगवा दी लाइन, वहीं हो गया प्रसव

-संस्‍थान प्रशासन ने माना, गलत हुआ, दोषी पर की जा रही कार्रवाई

सेहत टाइम्‍स ब्‍यूरो

लखनऊ। डॉ राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्‍थान में एक बार फि‍र अव्‍यवस्‍था का मामला सामने आया है, सोमवार को संस्‍थान की जच्‍चा-बच्‍चा इमरजेंसी में पहुंची महिला को कोविड जांच के लिए परचा बनाने की लाइन में भेज दिया गया, जहां महिला को प्रसव हो गया।

प्राप्‍त जानकारी के अनुसार गर्भवती महिला डिलीवरी के लिए संस्‍थान की जच्‍चा-बच्‍चा इमरजेंसी पहुंची थी, लेकिन वहां मौजूद डॉक्‍टर ने महिला को भर्ती न कर उससे पहले कोविड जांच करा कर आने को कहा, इसके लिए महिला कोविड जांच के लिए परचा बनवाने की लाइन में लग गयी, इसी बीच उसकी प्रसव पीड़ा तीव्र हो गयी और उसने वहीं शिशु को जन्‍म दे दिया। ऐसी‍ स्थिति देख वहां हड़कम्‍प मच गया, आनन-फानन में महिला और शिशु को लेबर रूम ले जाकर आगे की प्रक्रिया पूरी की गयी।

यह भी पढि़येे- लोहिया संस्‍थान में लापरवाह डॉक्‍टरों को ड्यूटी से हटाया, जांच समिति गठित

इस बारे में संस्‍थान के प्रवक्‍ता डॉ श्रीकेश ने बताया कि हां यह मामला सामने आया है, इस मामले में संस्‍थान प्रशासन का मानना है कि यह लापरवाही हुई है, इमरजेंसी पहुंची महिला को तुरंत भर्ती करने के बाद कोविड की जांच करायी जानी चाहिये थी, इसके लिए जिम्‍मेदार लोगों की जानकारी जुटायी जा रही है, और इस लापरवाही के लिए जिम्‍मेदार व्‍यक्ति के खिलाफ संस्‍थान कार्रवाई करेगा।  उन्‍होंने बताया कि जच्‍चा और बच्‍चा दोनों ही स्‍वस्‍थ हैं।