Monday , November 6 2023

ट्यूबवेल कर्मचारियों की मांगों पर डेढ़ साल से लंबित है कार्यवाही

-प्रमुख अभियन्ता कार्यालय सिंचाई विभाग के समक्ष धरना-प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री को भेजा ज्ञापन

सेहत टाइम्स

लखनऊ। ट्यूबवेल टेक्निकल इम्पलाईज एसोसिएशन सिंचाई एवं जल संसाधन विभाग उ०प्र० द्वारा शासन तथा विभाग को भेजे गयी अपनी मांगों के समर्थन में प्रमुख अभियन्ता कार्यालय सिचाई विभाग के समक्ष जोरदार धरना प्रदर्शन किया गया तथा अपनी मांगों का ज्ञापन मुख्यमंत्री उ0प्र0 सरकार को दिया गया और उनसे अनुरोध किया गया कि लम्बित मांगों पर सकारात्मक कार्यवाही कर अपने स्तर से मांगों का निस्तारण करायें ।

संघ के प्रान्तीय अध्यक्ष प्रदीप कुमार त्यागी द्वारा यह कहा गया कि विभाग द्वारा लगभग 18 माह से मांगों पर कोई कार्यवाही न कर लटकाया जा रहा है और शासनादेशों का उल्लंघन कर विभाग के तकनीकी कर्मचारियों को मुकदमेबाजी में उलझाया जा रहा है। धरना-प्रदर्शन में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के महामंत्री अतुल मिश्रा ने कहा कि प्रदेश के अधिकारी मुख्य मंत्री के आदेशों की अवहेलना कर कर्मचारियों की ज़ायज़ माँगों को पूरा नहीं कर रहे जिससे कर्मचारी सरकार से नाराज़ हैं । उन्होंने सबको आश्वस्त किया कि परिषद उनकी मांगों को पूर्ण कराने में अग्रज भूमिका निभाएगी ।

संघ के प्रान्तीय महामंत्री राजपाल वर्मा ने आक्रोश व्यक्त किया कि अवर अभियंता सेवा नियमावली-2018 में यह व्यवस्था की गयी है कि नलकूप मिस्त्रियों का कोटा 24% से 29% कर दिया जाए। यह नियमावली विधिक्षित होकर शासन में पड़ी हुई है। लेकिन आज तक विभाग द्वारा उसे प्रख्यापित कराने हेतु विभाग द्वारा कोई कार्यवाही नहीं की जा रही है।

संघ के प्रान्तीय वरिष्ठ उपाध्यक्ष कृष्ण कुमार सिंह ने बताया कि अवर अभियंता यांत्रिक के पद पर पात्र अभ्यर्थियों की पदोन्नति यथाशीघ्र कराकर पद स्थापित कराया जाए।

संघ के प्रान्तीय सम्प्रेक्षक संदीप कुमार सिंह ने घोर निन्दा करते हुए बताया कि विभाग में पदोन्नति के पद उपलब्ध होने के बाद भी कनिष्ठ वर्ग के कर्मचारियों का कई साल से पदोन्नति नहीं किया गया जबकि शासन का स्पष्ट निर्देश है कि पदोन्नति के कोई पद रिक्त न छोड़ जाए।

संघ के प्रान्तीय कोषाध्यक्ष विनोद सिंह ने अपने नाराजगी व्यक्त करते हुए बताया कि अधीक्षण अभियंताओं/अधिशासी अभियंताओं द्वारा नलकूपों के अनुरक्षण हेतु आवश्यक सामान घटिया एवम् गुणवत्ताहीन सामान खरीद कर उपलब्ध कराया जा रहा है।

धरने में मण्डल अध्यक्ष बृजेश सिंह, हजारी लाल वर्मा, संतोष पाण्डये, अशोक प्रधान जी, नेत्रपाल सिंह, सत्यवीर शर्मा, छत्रशाल सिंह, विजय बहादुर सिंह सहित अनेक मण्डल मंत्री, जिला अध्यक्ष, जिला मंत्री व प्रान्तीय कार्यकारिणी द्वारा मनोनीत सभी पदाधिकारी सदस्य सहित उपस्थित रहे।

धरने की अध्यक्षता संघ के प्रान्तीय अध्यक्ष प्रदीप कुमार द्वारा व संचालन प्रान्तीय महामंत्री राजपाल वर्मा द्वारा किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.