Tuesday , August 23 2022

सिविल हॉस्पिटल के एक डॉक्टर सहित 18 चिकित्सा अधिकारियों का स्थानांतरण

नए तैनाती स्थल पर तुरंत कार्यभार ग्रहण करने के निर्देश

 

लखनऊ. उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य की चिकित्सा व्यवस्था को सुदृढ़ बनाने के लिए जनहित में 18 चिकित्सा अधिकारियों को स्थानान्तरित कर दिया है। साथ ही इन चिकित्सकों को तत्काल नवीन तैनाती स्थल पर कार्यभार ग्रहण करने के भी निर्देश दिए गए हैं।

यह जानकारी सचिव, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य वी0 हेकाली झिमोमी ने दी. उन्होंने बताया कि डा0 श्यामा प्रसाद मुखर्जी (सिविल) चिकित्सालय, लखनऊ में तैनात चर्मरोग विशेषज्ञ डा0 अमरजीत सिंह वर्मा को जिला चिकित्सालय फिरोजाबाद में चर्मरोग विशेषज्ञ के पद पर तैनात किया गया है, जबकि जिला चिकित्सालय अम्बेडकर नगर के बालरोग विशेषज्ञ डा0 विपिन चन्द्र उपाध्याय को इसी पद पर जिला चिकित्सालय गाजियाबाद भेजा गया है। जिला चिकित्सालय फिरोजाबाद में कार्यरत ईएनटी डा. भूपेन्द्र सिंह चाहर को जिला चिकित्सालय आगरा में ईएनटी पद पर स्थानान्तरित किया गया है.

सचिव ने बताया कि इनके अलावा जनपद इलाहाबाद में मुख्य चिकित्सा अधिकारी के अधीन तैनात एनेस्थेटिक डा0 अभिषेक मिश्रा को तेज बहादुर सप्रू चिकित्सालय इलाहाबाद तथा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र फतेहाबाद आगरा में कार्यरत दंत शल्यक डा0 कुमुदनी सिंह को स्वास्थ्य केन्द्र बरोली अहीर, आगरा भेजा गया है।  जिला चिकित्सालय सुल्तानपुर में तैनात डा0 अनुराग पाण्डेय को मुख्य चिकित्सा अधिकारी सुल्तानपुर के अधीन तैनात किया गया है तथा एम0एम0जी0 जिला महिला चिकित्सालय से डा0 अंजली खोखर को मलखान सिंह जिला चिकित्सालय अलीगढ़ भेजा गया है।

श्रीमती झिमोमी ने बताया कि इन चिकित्सकों के अलावा 11 अन्य डाक्टरों को विभिन्न जनपदों मे मुख्य चिकित्सा अधिकारी के अधीन तैनात किया गया है। इनमें डा0 मंजू सिंह को मथुरा से सुल्तानपुर, डा0 शिल्पी सोनकर को सहारनपुर से कानपुर देहात, डा0 अखिलेश कुमार कुशवाहा को सहारनपुर से कुशीनगर, डा0 कुमुद सिंह को गोरखपुर से रायबरेली, डा0 राजीव कुमार जैसवाल को मेरठ से फतेहपुर स्थानान्तरित किया गया है। डा0 साबिया खातून को जौनपुर से वाराणसी, डा0 संगीता जे0 प्रसाद को पीलीभीत से बरेली, डा0 विक्रान्त को बुलन्दशहर से मुजफ्फरनगर, डा0 आदित्य अग्रवाल को सम्भल से बागपत, डा0 शैलेश कुमार को मैनपुरी से फिरोजाबाद तथा डा0 तरून राजपूत को कासगंज से मेरठ स्थानान्तरित किया गया है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

sixteen − thirteen =

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.