Thursday , June 20 2024

पाबंदी समाप्‍त, पूरी क्षमता के साथ कार्यालय खोलने के निर्देश

-कोविड संक्रमण कम होने के कारण 50 प्रतिशत उपस्थिति की व्‍यवस्‍था समाप्‍त

सेहत टाइम्‍स
लखनऊ।
उत्‍तर प्रदेश सरकार ने कोविड के केसों की घटती संख्‍या के मद्देनजर सरकारी कार्यालयों में अब सौ फीसदी उपस्थिति की पुरानी व्‍यवस्‍था पुन: बहाल कर दी है।

राज्य के मुख्य सचिव दुर्गाशंकर मिश्र की ओर से आज 12 फरवरी को जारी कार्यालय ज्ञाप में सरकारी कार्यालयों में कोरोना संक्रमण के संबंध में कार्य की व्यवस्था के को लेकर कहा गया है कि कोविड-19 में संक्रमित व्यक्तियों की संख्या में कमी और सुधार में सकारात्मकता दर को देखते हुए पूर्व में निर्गत समूह ख, समूह ग एवं समूह घ के कर्मचारियों की 50% उपस्थिति एवं शारीरिक रूप से दिव्यांग कार्मिक एवं गर्भवती महिलाओं को घर से कार्य संपादित करने संबंधित सुनिश्चित की गई व्यवस्था को समाप्त कर दिया गया है।

उन्होंने निर्देश दिए हैं कि प्रदेश सरकार के सभी कार्यालय 14 फरवरी 2022 से 100% कार्मिकों की उपस्थिति के साथ खुलेंगे हालांकि यह भी निर्देश दिए गए हैं कि संक्रमण की रोकथाम के दृष्टिगत यह अपेक्षित है कि कार्यालयों में भीड़भाड़ न हो, समस्त कार्यालय स्टाफ प्रश्‍नगत कार्यालयों में सैनिटाइजेशन, फेस मास्क, फेस कवर, सोशल डिस्टेंसिंग एवं अन्य सुरक्षात्मक उपायों का पूरा ध्यान रखेंगे। निर्देशों में कहा गया है कि संक्रमण से प्रभावित क्षेत्रों में कार्यालय को बंद किए जाने अथवा उनमें उपस्थिति के संबंध में जिला प्रशासन के स्तर से निर्णय लिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.