Wednesday , April 24 2024

वांग्‍मय साहित्‍य के 328वें सेट की स्‍थापना न्‍यू एरा एकेडमी में

गायत्री ज्ञान मंदिर इंदिरा नगर, लखनऊ का विचार क्रांति ज्ञान यज्ञ अभियान जारी

लखनऊ। गायत्री ज्ञान मंदिर इंदिरा नगर, लखनऊ के विचार क्रान्ति ज्ञान यज्ञ अभियान के अन्तर्गत गायत्री परिवार के संस्थापक युगऋषि पं0 श्री राम शर्मा आचार्य द्वारा रचित सम्पूर्ण 79 खण्डों के वांग्मय साहित्‍य की शिक्षण व अन्‍य संस्‍थानों में स्‍थापना का अभियान लगातार जारी है। वांग्‍मय साहित्‍य के 328वें सेट की स्‍थापना न्यू एरा एकेडमी खरगापुर गोमती नगर विस्तार लखनऊ के केन्द्रीय पुस्तकालय में की गयी।

यह जानकारी देते हुए अभियान के मुख्‍य संयोजक उमानन्‍द शर्मा ने बताया कि यह वांग्‍मय साहित्य सेट गायत्री परिवार रचनात्मक ट्रस्ट, गायत्री ज्ञान मंदिर इन्दिरा नगर की सक्रिय कार्यकर्ता सावित्री सिंह एवं जेपी सिंह ने स्व अनुराधा सिंह की स्मृति में संस्थान के पुस्तकालय को भेंट किया।

इस मौके पर डॉ नरेन्द्रदेव ने सभी छात्र-छात्राओं को पाकेट बुक भेंट की तथा छात्र-छात्राओं को निरोगी जीवन के ऋषि सूत्र दिये।  उपस्थित शिक्षक/शिक्षिकाओं को अखण्ड ज्योति पत्रिका उमानंद शर्मा द्वारा भेंट की गयी। उमानंद शर्मा ने वांग्‍मय साहित्‍य पर प्रकाश डालते हुए कहा कि पूर्वजों की स्मृति में ज्ञान दान उनके लिए सच्ची श्रद्धांजली है।ऋषि साहित्य छात्र-छात्राओं को नैतिक शिक्षा प्रदान करेगा।

इस अवसर पर संस्थान के निदेशक एके बधावन तथा जेपी सिंह एवं ऊषा सिंह ने भी अपने विचार रखे, संस्थान की प्रधानाचार्या बबिता जायसवाल ने धन्यवाद ज्ञापन प्रदान किया। इस अवसर पर उदयभान सिंह, डीके यादव, जेपी सिंह, सिद्धान्त बधावन, ऊषा सिंह, सावित्री सिंह, सीमा बधावन सहित शिक्षक-शिक्षिकायें, छात्र-छात्रायें भी मौजूद रहे।